Create

ICC ने शाहीन शाह अफरीदी के ख़राब रवैये पर बड़ी सजा सुनाई

शाहीन शाह अफरीदी पर मैच फीस का 15% जुर्माना लगाया गया है
शाहीन शाह अफरीदी पर मैच फीस का 15% जुर्माना लगाया गया है
reaction-emoji
Rahul

पाकिस्तान और बांग्लादेश (PAK vs BAN) के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज में तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) के ख़राब रवैये के चलते उन्हें आईसीसी ने बड़ी सजा दी है। दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले शाहीन अफरीदी पर आईसीसी कोड ऑफ़ कंडक्ट के तहत लेवल 1 को तोड़ने का आरोप लगा है, अफरीदी को आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.9 का उल्लंघन करते हुए पाया गया जो अनुपयुक्त और/या खतरनाक तरीके से गेंद फेंकने से संबंधित है।

शाहीन शाह अफरीदी पर मैच फीस का 15% जुर्माना लगाया गया है। लेवल 1 का दोषी पाए गए शाहीन अफरीदी को एक डीमेरिट पॉइंट सौंपा गया है। 24 महीनों के लिए है अफरीदी की यह पहली बड़ी गलती है।

क्यों शाहीन अफरीदी पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना?

दरअसल, पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने बांग्लादेश के बल्लेबाज अफिफ होसैन (Afif Hossain) के विरुद्ध अपना आप खो दिया था। अफिफ होसैन तीसरे ओवर में बल्लेबाजी करने आये और आते ही उन्होंने अफरीदी की पहली गेंद पर शानदार छक्का लगाया लेकिन उसके अगली ही गेंद पर उन्होंने अफरीदी की तरफ शॉट खेला। अफरीदी ने गेंद को पकड़ा और अफिफ की तरफ जोर से फेंका, जो उनके शरीर पर जाकर लगी, जिसके बाद वह मैदान पर गिर पड़े।

शाहीन शाह अफरीदी के इस आक्रमक रवैये से उनकी कड़ी आलोचना हुई है। हालांकि उसी समय पाकिस्तान टीम और अफरीदी तुरंत अफिफ होसैन के पास गए और उनसे उनका हाल चाल पुछा था। मैच खत्म होने के बाद भी शाहीन शाह अफरीदी मैदान पर सभी खिलाड़ियों व सदस्यों से हाथ मिलाने के बाद अफिफ होसैन के पास गए और उनसे माफ़ी मांगी, जिसका वीडियो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने साझा किया है। शाहीन अफरीदी ने इस वीडियो में अफिफ से कहा कि, 'थ्रो के लिए सॉरी, मुझे माफ़ करना।' शाहीन और अफिफ दोनों ने एक दुसरे के साथ हाथ मिलाया और खेल भावना की मिसाल भी दी है।

Good to see Shaheen Shah Afridi apologising to Afif Hossain after hitting him with a throw during the match #BANvPAK #Cricket https://t.co/79ImcsgecT

दूसरे मैच में शाहीन शाह अफरीदी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 15 रन दिए और दो बड़े विकेट भी अपने नाम किये।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...