Create
Notifications

शाहीन अफरीदी ने बांग्लादेश के बल्लेबाज से मांगी माफ़ी, मैदान पर दिखाया था गुस्सा

शाहीन शाह अफरीदी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में दो विकेट झटके (Pic : Twitter)
शाहीन शाह अफरीदी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में दो विकेट झटके (Pic : Twitter)
Rahul

पाकिस्तान (Pakistan) के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने बांग्लादेश (Bangladesh) के बल्लेबाज के विरुद्ध अपना आप खो दिया था। दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाज अफीफ होसैन (Afif Hossain) तीसरे ओवर में बल्लेबाजी करने आये। आते ही उन्होंने शाहीन अफरीदी के खिलाफ पहली गेंद पर शानदार छक्का लगाया लेकिन उसके अगली ही गेंद पर उन्होंने अफरीदी की तरफ शॉट खेला। अफरीदी ने गेंद को पकड़ा और बल्लेबाज की तरफ जोर से फेंका, जो अफिफ होसैन के शरीर में जाकर लगी, जिसके बाद वह मैदान पर गिर पड़े।

शाहीन शाह अफरीदी के इस आक्रमक रवैये से उनकी कड़ी आलोचना हुई है। क्योंकि बल्लेबाज क्रीज़ के अन्दर मौजूद था लेकिन अफरीदी ने गुस्से में आकर बल्लेबाज की तरफ थ्रो फेंका, जिससे वह मैदान पर गिर पड़े थे। हालांकि उसी समय पाकिस्तान टीम और अफरीदी तुरंत अफीफ होसैन के पास गए और उनसे उनका हाल चाल पूछा था। अफिफ होसैन ने इस मुकाबले में 20 रनों का योगदान दिया और शाहीन शाह अफरीदी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 15 रन दिए और दो बड़े विकेट भी अपने नाम किये। अफरीदी ने सलामी बल्लेबाज सैफ हसन को पहले ही ओवर में पवेलियन भेजा तो विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन को उन्होंने सस्ते में आउट कर दिया था।

Pakistan Bowler, shaheen afridi injures Bangladeshi batsman by throwing ball at him after getting hit for a six on previous delivery. https://t.co/shEuzVMGYx

मैच के बाद शाहीन शाह अफरीदी ने अफीफ होसैन मांगी माफ़ी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ आसानी के साथ मुकाबले को खत्म किया और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। दूसरा मैच खत्म होने के बाद शाहीन शाह अफरीदी मैदान पर सभी खिलाड़ियों व सदस्यों से हाथ मिलाने के बाद अफीफ होसैन के पास गए और उनसे माफ़ी मांगी, जिसका वीडियो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने साझा किया है। शाहीन अफरीदी ने इस वीडियो में अफीफ से कहा कि, 'थ्रो के लिए सॉरी, मुझे माफ़ करना।' शाहीन और अफीफ दोनों ने एक दुसरे के साथ हाथ मिलाया और खेल भावना की मिसाल भी दी है।

Shaheen Shah Afridi went up to Afif Hossain post-match 👏👏 #SpiritofCricket https://t.co/F1dO6F8gn0

Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...