BAN vs SL : श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच बांग्लादेश के लिए अच्छी खबर, दिग्गज ऑलराउंडर वापसी के लिए तैयार

Bangladesh v Australia - 2nd Test: Day 3
लम्बे समय बाद वापसी करने को तैयार शाकिब अल हसन

बांग्लादेश और श्रीलंका (Bangladesh vs Sri Lanka) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो चुकी है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच के बीच बांग्लादेश के लिए एक अच्छी खबर निकलकर सामने आ रही है। दरअसल, टीम के दिग्गज आलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) दूसरे टेस्ट से टीम में वापसी कर सकते हैं।

शाकिब अल हसन लंबे समय से अपनी ऊंगली की चोट और आंखों की समस्या के कारण टीम से दूर चल रहे हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अनुसार शाकिब अल हसन श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से अपनी वापसी करेंगे, जिसकी शुरुआत 30 मार्च से चटगाँव में होने वाली है। शाकिब आखिरी बार वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश के लिए खेलते हुए नजर आए थे। इस टूर्नामेंट के दौरान ही वह चोटिल हुए थे। जिसके बाद वह न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर फॉर्मेट की सीरीज में भाग नहीं ले पाए थे। शाकिब अल हसन के टीम से बाहर होने के बाद नजमुल होसैन शान्तो को बांग्लादेश टीम का नया कप्तान बनाया गया।

शाकिब अल हसन के बारे में बात करते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि ‘हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में वापस आ जाएंगे। वह खेलना चाहते हैं। मेरे अनुसार उनके पास अभी भी मैच के लिए तैयार होने का पूरा समय है।’

आपको बता दें कि शाकिब अल हसन बांग्लादेश प्रीमियर लीग में रंगपुर राइडर्स के लिए खेलते हुए नजर आए थे। यह लीग में उनके लिए उतार-चढ़ाव भरी रही। लीग के शुरुआत में वह बल्ले से संघर्ष करते नजर आए और काफी कम गेंदबाजी की। हालांकि बाद में उन्होंने बल्ले से कुछ मैचों में अर्धशतक लगाया था। शाकिब की वापसी अगर बांग्लादेश की टीम में होती है तो इसका भरपूर फायदा टीम को मिल सकता है।

Quick Links

Edited by Rahul