BAN vs SL: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम की हुई घोषणा, 2 खिलाड़ियो की हुई वापसी

England v Sri Lanka - ICC Men
लहिरू कुमारा की हुई वनडे टीम में वापसी

श्रीलंका क्रिकेट टीम (Sri Lanka Cricket Team) ने बांग्लादेश के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया है। दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का आगाज 13 मार्च से होना है। इस सीरीज के लिए श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने 16 सदस्यीय खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है। श्रीलंकाई टीम ने इस सीरीज के लिए ऑलराउंडर कमिन्डू मेंडिस (Kamindu Mendis) को टीम में शामिल किया है।

कमिन्डू मेंडिस श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर हैं। हालांकि पिछले कुछ समय से उन्हें वनडे टीम में जगह नहीं मिली थी। उन्होंने अपने करियर में आखिरी बार वनडे मुकाबला जिम्बाब्वे के खिलाफ 21 जनवरी 2022 को खेला था। कामिंदु मेंडिस ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में 39 गेंदों पर तूफानी 65 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। इस पारी के बाद ही उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी टीम में शामिल किया गया था। हालांकि उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ बल्ले से कोई बड़ी बारी नहीं खेली और उनका इस टी20 सीरीज में सर्वाच्च स्कोर 37 रन रहा था। जो उन्होंने दूसरे मुकाबले में बनाया था।

कमिन्डू मेंडिस के अलावा लहिरू कुमारा की भी टीम में वापसी हुई है। जिन्होंने अपना आखिरी वनडे मुकाबला वर्ल्ड कप 2023 में खेला था। लहिरू कुमारा की वापसी से श्रीलंकाई टीम की तेज गेंदबाजी को काफी मजबूती मिलेगी। वहीं चोट के कारण असिथा फर्नांडो को टीम से बाहर कर दिया गया है।

आपको बता दें कि बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज में श्रीलंका ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 2-1 से सीरीज अपने नाम की थी। अब श्रीलंकाई टीम अपने इस प्रदर्शन को वनडे में भी जारी रखना चाहेगी।

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम

कुसल मेंडिस (कप्तान), चरिथ असलांका, पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समाराविक्रमा, जेनिथ लियानागे, कमिन्डू मेंडिस, सहान अराचिगे, वानिंदु हसरंगा, महीश तीक्षणा, डुनिथ वेल्लालागे, अकिला धनंजय, चमिका करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, प्रमोद मदुशन, लाहिरु कुमारा।

Quick Links