बांग्लादेश के बल्लेबाज पर ICC ने लगाया जुर्माना, बड़ी वजह से मिली सजा

Rahul
Bangladesh v England - 2nd T20 International
तीसरे मुकाबले में तौहीद पहली गेंद पर बोल्ड हुए थे

बांग्लादेश और श्रीलंका (BAN vs SL) के बीच हाल ही में टी20 सीरीज की समाप्ति हुई। श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka Cricket Team) ने 3 मैचों की टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। पहला मैच श्रीलंका के नाम रहा तो मेजबान बांग्लादेश ने दूसरा टी20 जीता लेकिन निर्णायक मुकाबले में मेहमान टीम को जीत मिली और सीरीज पर भी कब्ज़ा जमाया। सीरीज के तीसरे मुकाबले में बांग्लादेश के युवा बल्लेबाज तौहीद हरीदोय और श्रीलंकाई खिलाड़ियों के बीच झड़प देखने को मिली, जिसके चलते आईसीसी ने तौहीद के खिलाफ सख्त एक्शन लिया है। उनपर 15 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया है।

दरअसल, तीसरे मुकाबले में बांग्लादेश की पारी के चौथे ओवर के दौरान जव तौहीद हरीदोय आउट हुए तो वह पलटकर श्रीलंकाई खिलाड़ियों के साथ आक्रामक और अनुचित व्यवहार करने लगे। तौहीद ने आईसीसी कोड ऑफ़ कंडक्ट को तोड़ा है और उन्हें आर्टिकल 2.20 जो खेल की भावना के विपरीत आचरण प्रदर्शित करने से संबंधित है। इसलिए उनपर 15 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है साथ ही उनको 1 डीमेरिट अंक भी दिया गया है जोकि 24 महीने में पहली बार ऐसा हुआ है। तौहीद पर मैदानी अंपायर शरफुद्दौला सैकत और तनवीर अहमद, तीसरे अंपायर गाजी सोहेल और चौथे अंपायर मसुदुर रहमान ने आरोप लगाए। आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट द्वारा उनको सजा सुनाई गई। इसे तौहीद ने स्वीकार कर लिया था, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी।

तीसरे मुकाबले की बात करें तो श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाये। लक्ष्य के जवाब में मेजबान बांग्लादेश केवल 146 रनों पर सिमट गई और मुकाबले को 28 रनों से गंवा दिया। तौहीद ने इस मुकाबले में केवल एक गेंद का सामना किया और उन्हें नुवन तुषारा ने शून्य पर बोल्ड कर दिया। टी20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत होगी जिसका पहला मुकाबला 13 मार्च को खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul