Create

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लौटेगा बांग्लादेश का दिग्गज बल्लेबाज

मैं स्पिन के खिलाफ 7 नवंबर से अपनी बल्लेबाजी शुरू कर सकता हूँ - तमीम इक़बाल
मैं स्पिन के खिलाफ 7 नवंबर से अपनी बल्लेबाजी शुरू कर सकता हूँ - तमीम इक़बाल
reaction-emoji
Rahul

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) समाप्त होने के तुरंत बाद पाकिस्तान (Pakistan) की टीम बांग्लादेश (Bangladesh) दौरे के लिए रवाना हो जाएगी। तीन मैचों की टी20 सीरीज के साथ पाकिस्तानी टीम अपने बांग्लादेश दौरे की शुरुआत करेगी। टी20 सीरीज में तीन मुकाबले खेले जायेंगे। इसके बाद पाकिस्तान को वहां दो टेस्ट मुकाबले भी खेलने हैं। बांग्लादेश के दिग्गज सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) टी20 सीरीज में तो वापसी नहीं कर पाएंगे लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में वापसी करना उनका लक्ष्य है, जिसके लिए वह घरेलू क्रिकेट में जल्द ही हिस्सा लेंगे।

तमीम इक़बाल ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए अपनी चोट और वापसी को लेकर कहा कि, 'मैं डॉक्टर से मिला और उन्होंने मुझे सलाह दी कि मैं स्पिन के खिलाफ 7 नवंबर से अपनी बल्लेबाजी शुरू कर सकता हूँ और अब मेरी नजर नेशनल क्रिकेट लीग के पांचवें दौर में खेलने पर है। मैं अभी तक पूरी तरह से अंगूठे की चोट से उबर नहीं पाया हूँ लेकिन मैंने रेहाब के तीन सप्ताह पूरे कर लिए हैं और मुझे फिर से बल्लेबाजी शुरू करने में एक सप्ताह का समय बाकी है।'

दोनों देशों के बीच इस सीरीज में महज एक मैच के अलावा बाकी सभी मुकाबले ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले जाने हैं। टी20 सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज में वापसी करने को बेताब तमीम इकबाल लम्बे अरसे से टीम से बाहर हैं। उन्होंने अपनी चोट और निजी कारण के चलते टी20 विश्व कप में हिस्सा नहीं लिया था। उनका कहना था कि वह इस फॉर्मेट को लम्बे समय से नहीं खेल रहे है। इसलिए उनका जाना उचित भी नहीं है। हालांकि उन्होंने टी20 प्रारूप से संन्यास न लेने की बात भी कही थी।

पाकिस्तान का बांग्लादेश दौरा, टी20 और टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

पहला टी20 मुकाबला, 19 नवम्बर (ढाका)

दूसरा टी20 मुकाबला, 20 नवम्बर (ढाका)

तीसरा टी20 मुकाबला, 22 नवम्बर (ढाका)

पहला टेस्ट मुकाबला, 26 नवम्बर (चट्टोग्राम)

दूसरा टेस्ट मुकाबला, 4 दिसम्बर (ढाका)

बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच वनडे प्रारूप में कोई मुकाबला नहीं खेला जाएगा। 19 नवम्बर से लेकर 8 दिसम्बर तक पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश दौरे पर रहेगी।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...