बांग्लादेश टेस्ट टीम का हुआ ऐलान, IPL 2023 में देर से जुड़ेंगे दो दिग्गज खिलाड़ी

Bangladesh v Australia - 2nd Test: Day 3
आईपीएल 2023 में देर से जुड़ेंगे शाकिब अल हसन और लिटन दास

बांग्लादेश और आयरलैंड (BAN vs IRE) के बीच 4 अप्रैल से एकमात्र टेस्ट मैच की शुरुआत होने वाली है। इस एक टेस्ट मैच के लिए मेजबान टीम ने अपने खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। टीम की कमान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) के हाथों में होगी, तो तमीम इकबाल, शादमान इस्लाम, एबादत होसैन और शोरफुल इस्लाम की टीम में वापसी हुई है। तमीम ने पिछले साल भारत के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में मुकाबले नहीं खेल थे, तो एबादत होसैन भी उस सीरीज में दूसरे मुकाबले से बाहर रहे थे। शादमान को जाकिर हसन के स्थान पर टीम में जगह मिली है क्योंकि जाकिर खान चोट की वजह से बाहर हैं।

आईपीएल 2023 में देर से जुड़ेंगे शाकिब अल हसन और लिटन दास

बांग्लादेश टेस्ट टीम की कमान शाकिब अल हसन के नाम है तो लिटन दास भी इस टीम का अहम हिस्सा है। ऐसे में यह दोनों खिलाड़ी आईपीएल खेलने के लिए टेस्ट मैच खत्म होने के बाद जायेंगे। शाकिब और लिटन दास दोनों ही कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का अहम हिस्सा है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने इस सन्दर्भ में बताया कि, 'आईपीएल फ्रैंचाइजियों को हमारे खिलाड़ी के आने की खबर पहले से ही है। मुस्ताफिजुर रहमान पहले ही भारत रवाना हो गए हैं और दिल्ली कैपिटल्स के लिए वह पहले मुकाबले उपलब्ध रहेंगे। इसलिए हमने अपने फैसले में कोई बदलाव नहीं किया है।'

बांग्लादेश ने टेस्ट मैच से पहले हुई वनडे और टी20 सीरीज में आयरलैंड को मात दी है। एकदिवसीय सीरीज को 2-0 से तो टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया है।

आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए बंगलदेश की टीम

शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, तमीम इकबाल, शादमान इस्लाम, नजमुल हुसैन शान्तो, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज, तजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, खालिद अहमद, एबादत होसैन, शोरफुल इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now