Create
Notifications

'मुशफिकुर रहीम अब विकेटकीपिंग नहीं करना चाहते', बांग्लादेश के मुख्य कोच ने किया बड़ा खुलासा

बांग्लादेश के सबसे सफल विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम ने 89 मैचों में 32 कैच और 29 स्टम्पिंग की है
बांग्लादेश के सबसे सफल विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम ने 89 मैचों में 32 कैच और 29 स्टम्पिंग की है
Rahul
SENIOR ANALYST

बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने अपनी विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी से दूरी बनाने का फैसला लिया है। उन्होंने टी20 क्रिकेट में विकेटकीपिंग न करने का निर्णय लिया है। फ़िलहाल न्यूज़ीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज (BAN vs NZ) में नुरुल हसन विकेट के पीछे जिम्मेदारी सँभालते हुए नजर आ रहें हैं।

प्रेसवार्ता में बांग्लादेश के मुख्य कोच रसेल डोमिंगो ने बताया कि उन्होंने इस सन्दर्भ में मुशफिकुर रहीम से बात की लेकिन उन्होंने इस जिम्मेदारी से दूर रहने का फैसला लिया और अब विकेटकीपिंग नहीं करना चाहते। डोमिंगो ने इस विषय पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वो आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए नुरुल हसन को ग्रूम कर रहे हैं। रसेल डोमिंगो ने संक्षिप्त में कहा कि मुशफिकुर रहीम से बात करके ही यह फैसला बदला गया, क्योंकि पहले दो मैचों के बाद रहीम ही विकेटकीपिंग करने वाले थे लेकिन उन्होंने मैच से पहले कहा कि वह टी20 क्रिकेट में अब इस जिम्मेदारी को संभालना नहीं चाहते।

डोमिंगो ने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता कि इस प्रारूप में मुशफिकर की इच्छा अब बहुत अच्छी है। इसलिए हमें सोहन पर ध्यान देना चाहिए और संभवत: उसे आगामी प्रतियोगिता में मिलने वाले कर्तव्यों को करने देना चाहिए। मुशफिकुर रहीम बांग्लादेश टीम के सबसे सफल विकेटकीपर रहें हैं। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने 89 मैचों में 32 कैच और 29 स्टम्पिंग की है।

टी20 सीरीज में 2-1 से आगे है बांग्लादेश क्रिकेट टीम

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ चल रही 5 टी20 मैचों की सीरीज में बांग्लादेश ने पहले तीन मैचों में 2 में जीत हासिल की है, जबकि मेहमान टीम को तीसरे टी20 में एकमात्र जीत मिली है। न्यूजीलैंड ने तीसरे टी20 मैच में बांग्लादेश की टीम को 52 रनों से हराकर सीरीज में उम्मीदें बरकरार रखी हैं। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने 5 विकेट पर 128 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश की टीम बीसवें ओवर में महज 76 रन बनाकर आउट हो गई। एजाज पटेल को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। दोनों टीमों के बीच सीरीज का चौथा मैच 8 सितंबर को खेला जायेगा।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now