BAN vs AFG : बांग्लादेश ने आखिरी ओवर में जीता रोमांचक मुकाबला, अफगानिस्तान के गेंदबाज की हैट्रिक गई बेकार

Photo Courtesy : BCB Twitter.
Photo Courtesy : BCB Twitter.

बांग्लादेश और अफगानिस्तान (BAN vs AFG) के बीच आज सिलहट अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। मेजबान टीम ने आखिरी ओवर में रोमांचक जीत हासिल की जबकि अफगानिस्तान के करीम जनत ने 20वें ओवर में हैट्रिक भी प्राप्त की। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने 154/7 का स्कोर खड़ा और इस लक्ष्य को बांग्लादेश ने आखिरी ओवर की 5वीं गेंद पर हासिल कर लिया।

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब-अल-हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। मेहमान टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही। पहले 4 विकेट मात्र 52 रनों पर गंवा दिए। हजरतुल्लाह जजाई और इब्राहिम जादरान 8-8 रनों पर पवेलियन लौटे तो रहमनुल्लाह गुरबाज केवल 16 रन बना पाए। मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आये अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद नबी 54 रन बनाकर नाबाद रहे और उपज टीम को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। अंत मे नजीबुल्लाह और अजमतुल्लाह ने क्रमशः 23 और 33 रनों की अहम पारी खेली। बांग्लादेश की तरफ से कप्तान शाकिब ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके।

155 रनों के लक्ष्य के जवाब में मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज लिटन दास 18, रोनी तुलकदर 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। शान्तो ने 14 व शाकिब ने 19 रनों के योगदान दिया लेकिन तौहीद हरिदोय ने एक छोर पर खड़े रहकर 47 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनका साथ शमीम होसैन ने दिया जिन्होंने 33 रन बनाए।

मैच का असली रोमांच आखिरी ओवर में देखने को मिला जब बांग्लादेश को 6 रनों की जरूरत थी। पहली गेंद पर चौका लगने के बाद बांग्लादेश ने लगातार 3 विकेट गंवा दिए। करीम जनत ने हैट्रिक ली और मुकाबले को फंसा दिया लेकिन 10वें नम्बर पर बल्लेबाजी करने आये शोरीफुल इस्लाम ने चौका जड़कर मुकाबले को जीता दिया। दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मैच 16 जुलाई को खेला जाएगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now