BAN vs AFG : अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को बुरी तरह रौंदा, सीरीज पर किया कब्जा

Photo Courtesy : AFP/Getty Images
Photo Courtesy : AFP/Getty Images

चटगांव के जाहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में आज वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला बांग्लादेश और अफगानिस्तान (BAN vs AFG) के बीच खेला गया। इस मुकाबले को मेहमान टीम ने 142 रनों से जीत लिया है और वनडे सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त हासिल कर ली है। बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) ने पहले गेंदबाजी की और अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) ने मेजबान टीम के सामने 332 का मुश्किल लक्ष्य रखा, जिसे पाने में बांग्लादेश टीम नाकाम रही। मुशफिकुर रहीम की 69 रनों की पारी के अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया और पूरी टीम 189 रनों पर ढेर हो गई।

पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने रिकॉर्ड तोड़ सलामी साझेदारी की। रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने पहले विकेट के लिए 256 रन जोड़े, जिसमें गुरबाज 145 रन बनाकर आउट हुए। गुरबाज ने 125 गेंदों का सामना करते हुए 145 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें 13 चौके और 8 छक्के शामिल रहे। रहमनुल्लाह का विकेट गिरने के बाद मेहमान टीम के लगातार विकेट गिरते चले गए लेकिन दूसरी छोर पर खड़े इब्राहिम जादरान ने अपना शतक पूरा किया और टीम को 300 के करीब पहुँचाया। अफगानिस्तान का स्कोर 256/0 से 331/9 पहुँच पाया और मेजबान टीम को मुश्किल लक्ष्य मिला।

300 से अधिक के लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश की शुरुआत बेहद ही खराब रही। पहले 6 विकेट मेजबान टीम ने 72 रनों पर गंवा दिए जिसमें कप्तान लिटन दास ने 13 रन और दिग्गज ऑल राउंडर शाकिब अल हसन ने 25 रनों का योगदान दिया। 72 रनों पर आधी से ज्यादा टीम गंवाने के बाद मुशफिकुर रहीम ने मेहदी हसन मिराज के साथ मिलकर 87 रनों की साझेदारी की। मुशफिकुर रहीम के रूप में टीम का आखिरी विकेट 189 रनों पर गिरा। रहीम ने 69 रनों की पारी खेली लेकिन टीम को लक्ष्य के करीब भी नहीं ले जा पाए। अफगानिस्तान की तरफ से फजलहक फारूकी और मुजीब उर रहमान ने 3-3 विकेट प्राप्त किये।

अफगानिस्तान ने पहले और दूसरे वनडे में जीत हासिल कर सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है। एकदिवसीय श्रृंखला का आखिरी मुकाबला इसी मैदान पर 11 जुलाई को खेला जायेगा और उसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन होगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now