BAN vs AFG : बांग्लादेश ने आखिरी वनडे में जीत हासिल कर बचाई इज्जत, कप्तान ने खेली बेहतरीन पारी

Photo Courtesy : AFP/Getty Images
Photo Courtesy : AFP/Getty Images

बांग्लादेश और अफगानिस्तान (BAN vs AFG) के बीच आज तीसरा वनडे मैच चटगांव के जाहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला गया। अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) ने पहले दो मैचों में जीत हासिल कर सीरीज को अपने नाम किया हुआ था लेकिन तीसरे वनडे मैच में मेजबान टीम ने जीत हासिल कर अपनी लाज बचाने का कार्य किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम 126 रनों पर ढेर हो गई और बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) ने इस आसान लक्ष्य को 7 विकेट रहते 24 ओवर में प्राप्त कर लिया।

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। अफगान टीम के पहले 5 बल्लेबाज 32 रनों पर पवेलियन लौट गए। पिछले मैच के शतकवीर रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने क्रमशः 6 और 1 रन बनाया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये रहमत शाह बिना खाता खोले आउट हो गए तो दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद नबी भी शून्य पर अपना विकेट गंवा बैठे। मध्यक्रम में कप्तान हसमतुल्लाह शाहीदी ने 22 रनों की अहम पारी खेली लेकिन उन्हें किसी का साथ नहीं मिला और छठे विकेट के रूप में वह भी आउट हो गए।

अफगानिस्तान के लिए अजमतुल्लाह ओमरजाई ने 56 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली, जिसमें 1 चौका और 3 छक्के शामिल रहे। अजमतुल्लाह ने अपनी टीम का स्कोर 100 के पार पहुँचाने में अपनी अहम भूमिका निभाई। बांग्लादेश के लिए शोरिफुल इस्लाम ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किये। लक्ष्य के जवाब में मेजबान टीम के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम शून्य पर आउट हुए, तो नजीमुल शान्तो केवल 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और टीम का स्कोर 28/2 हो गया। लेकिन यहाँ से कप्तान लिटन दास ने शाकिब अल हसन के साथ 61 रनों की अहम साझेदारी की।

शाकिब अल हसन ने 39 रनों का योगदान दिया और मोहम्मद नबी की फिरकी में उलझ गए। दूसरे छोर पर खड़े लिटन दास ने 53 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिला दी। दोनों टीमों के बीच अब दो टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 14 जुलाई को होगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now