BAN vs NZ : ग्लेन फिलिप्स ने की चौकों-छक्कों की बरसात, तीसरे दिन बांग्लादेश को मिली अहम बढ़त

Rahul
Bangladesh New Zealand Cricket
ग्लेन फिलिप्स ने 72 गेंदों पर जड़े 87 रन

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (BAN vs NZ) के बीच मीरपुर के शेरे-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। पहले दिन मेजबान टीम ने कीवी टीम पर शिकंजा कसा था लेकिन दूसरे दिन गिले मैदान के चलते मुकाबला शुरू नहीं हो पाया। आज हुए तीसरे दिन मेहमान टीम ने पलटवार करते हुए 8 रनों की अहम बढ़त हासिल की और पहली पारी 180 रनों पर सिमट गई। तीसरे दिन स्टंप्स तक बांग्लादेश ने 38/2 का स्कोर खड़ा कर 30 रन की बढ़त बना ली है। न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स ने 87 रनों की धमाकेदार पारी खेली और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुँचाया है।

तीसरे दिन का खेल फिर गीले मैदान के चलते देरी से शुरू हुआ। लंच के बाद शुरू हुए मुकाबले में कीवी टीम ने 55/5 रनों से आगे खेलना शुरू किया और ग्लेन फिलिप्स ने एक छोर पर खड़े रहते हुए फिलिप्स ने पहले डेरिल मिचेल के साथ 49 रनों की साझेदारी की। डेरिल मिचेल ने 18 रन बनाये और पवेलियन लौट गए। मिचेल के आउट होने के बाद सैंटनर भी 1 रन बनाकर तुरंत पवेलियन रवाना हुए लेकिन फिलिप्स ने फिर अपने तूफानी शॉट खेलना शुरू किये। फिलिप्स और काइल जेमिशन के बीच 55 रनों की जबरदस्त साझेदारी हुई। जेमिशन 20 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद कप्तान साउदी ने भी 14 रनों का अहम योगदान दिया।

दूसरे छोर पर जबरदस्त पारी खेलने वाले ग्लेन फिलिप्स ने 72 गेंदों पर 87 रन बनाये, जिसमें 9 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। बांग्लादेश के 172 रनों के जवाब में मेहमान टीम ने 180 रन बनाये और 8 रनों की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में मेजबान टीम ने 2 विकेट खोकर 38 रन बना लिए है और अब मैच में 30 रनों की बढ़त के साथ आगे है। बांग्लादेश के लिए पहली पारी में मेहदी हसन मिराज और ताईजुल इस्लाम को 3-3 विकेट मिले, जबकि क्रीज पर जाकिर हसन (16 रन) और मोमिनुल हक़ शून्य पर मौजूद है।

Quick Links

Edited by Rahul