BAN vs SL : रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को मिली 3 रनों से हार, श्रीलंका के नए कप्तान ने जड़े 6 छक्के

Rahul
Sri Lanka v Bangladesh - Asia Cup
चरिथ असलंका ने 6 छक्के जड़ते हुए 44 रनों की धमाकेदार पारी खेली

बांग्लादेश और श्रीलंका (BAN vs SL) के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला सिलहेट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) ने 206/3 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में मेजबान टीम ने 203 रन बनाये और लक्ष्य से टीम केवल 3 रन दूर रह गई। इस रोमांचक मुकाबले के फाइनल में ओवर में दसुन शनाका ने आखिरी ओवर में 12 रन बचाते हुए केवल 8 रन दिए। इस जीत के साथ श्रीलंकाई टीम ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के फैसला बांग्लादेश के कप्तान नजमुल होसैन शान्तो ने लिया। श्रीलंका की शुरुआत बेहद ही खराब रही। पहले ओवर की दूसरी गेंद पर अविष्का फर्नान्डो ने अपना विकेट गंवा दिया। इसके बाद कमिंडू मेंडिस भी केवल 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। तीसरे विकेट के लिए कुसल मेंडिस और सदीरा समरविक्रमा के बीच 96 रनों की अहम साझेदारी हुई। कुसल मेंडिस ने 36 गेंदों पर 59 रन बनाये जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। अंतिम ओवरों में मेहमान टीम के नए कप्तान चरिथ असलंका ने ने 21 गेंदों पर 6 छक्के जड़ते हुए 44 रनों की तूफानी पारी खेली। सदीरा समरविक्रमा ने भी 48 गेंदों पर 69 रनों की बेहतरीन पारी खेली और टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया। बांग्लादेश के लिए शोरिफुल इस्लाम, तस्कीन अहमद और रिशाद होसैन ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

207 रनों के लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ओवर में लिटन दास शून्य पर अपना विकेट गंवा बैठे तो 68 रनों पर 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। सौम्या सरकार 12 रन, तौहीद हरीदोय 8 व कप्तान शान्तो 20 रन बनाकर आउट हुए लेकिन मध्यक्रम में महमूदुल्लाह ने 54 रन और जाकर अली ने 68 ताबड़तोड़ रन बनाये। दोनों बल्लेबाज अंत में अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। अंतिम ओवरों में 12 रनों की दरकरार थी लेकिन शनाका ने केवल 8 रन दिए और श्रीलंका ने 3 रनों से रोमांचक मुकाबला जीता।

Quick Links

Edited by Rahul