BANU19 vs SAU19 : बांग्लादेश की युवा टीम ने वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को हराकर चौंकाया, प्रमुख ऑलराउंडर का शानदार प्रदर्शन

Photo Courtesy : Bangladesh Cricket Board Twitter
Photo Courtesy : Bangladesh Cricket Board Twitter

दक्षिण अफ्रीका अंडर 19 टीम (South Africa Under 19) बांग्लादेश दौरे पर 5 वनडे मैचों में शिरकत करने गई थी, जहाँ बांग्लादेश अंडर 19 (Bangladesh Under 19) टीम ने उन्हें 5 वनडे मैचों की सीरीज में 3-2 से हरा दिया है। 6 जुलाई से 17 जुलाई तक खेले गए इन वनडे मैचों में बांग्लादेश की टीम ने 3 मुकाबलों में जीत हासिल की तो, दो में मेहमान टीम को जीत नसीब हुई। 5वां वनडे सीरीज का निर्णायक मैच था, जिसे मेजबान टीम ने 3 विकेट से अपने नाम कर लिया और सीरीज को भी जीत लिया।

पहले वनडे मैच 29 ओवरों का खेला गया, जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने 145/8 का स्कोर खड़ा किया और DLS मेथड के जरिये बांग्लादेश को 163 रनों का लक्ष्य मिला। लेकिन मेजबान टीम 152 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और प्रोटियाज ने यह मुकाबला 10 रनों से अपने नाम कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। उसके बाद दूसरे मैच में बांग्लादेश टीम ने पलटवार करते हुए 14 रनों से मुकाबला जीता। बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 269 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे पाने में मेहमान टीम नाकाम रही और सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई।

तीसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के द्वारा दिए गए 242 रनों के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया और सीरीज में 2-1 की मजबूत बढ़त बनाई। लेकिन इसके बाद आखिरी दो मुकाबले में मेजबान टीम ने जबरदस्त वापसी की। चौथे वनडे मुकाबले को बांग्लादेश ने 4 विकेट से जीता तो फाइनल मैच को 3 विकेट से जीत लिया। 5वें वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम 210 रनों पर ढेर हो गई और बांग्लादेश ने 7 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को 48वें ओवर में हासिल कर लिया। बांग्लादेश के लिए मोहम्मद रफी उज्ज्मन रफी ने सीरीज में कुल 14 विकेट और बल्ले से 67 रन बनाये और उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द सीरीज का अवॉर्ड मिला।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now