Create
Notifications

दुनिया की लोकप्रिय टी20 लीग शुरू होने की तारीख का ऐलान, फिर से दिखेगी चौके-छक्कों की बारिश

सिडनी सिक्‍सर्स
सिडनी सिक्‍सर्स
Vivek Goel
FEATURED WRITER

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने बिग बैश लीग (बीबीएल) के 11वें सीजन के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। बीबीएल-11 की शुरूआत 5 दिसंबर को होगी और फाइनल 28 जनवरी को खेला जाएगा।

बीबीएल के 11वें सीजन का पहला मुकाबला गत चैंपियन सिडनी सिक्‍सर्स और मेलबर्न स्‍टार्स के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

यहां देखें पूरा कार्यक्रम

बीबीएल-11 के पहले 19 मैच क्रिसमस से पहले खेले जाएंगे जबकि 28 मुकाबले क्रिसमस के बाद दो सप्‍ताह में खेले जाएंगे, जिसमें 8 डबल-हेडर शामिल हैं। फाइनल स्‍थानों का फैसला 19 जनवरी को ट्रिपल हेडर के साथ होगा।

टूर्नामेंट के लिए 14 स्‍थानों का उपयोग किया जाएगा। यह पहला मौका होगा जब बीबीएल का मैच मेलबर्न के जंक्‍शन ओवल में खेला जाएगा।

पिछले सीजन में टूर्नामेंट बायो-बबल में खेला गया था। इस बार प्रतियोगिता की वापसी घरेलू और बाहरी स्‍थान के कार्यक्रम के साथ हो रही है।

इस बीच सात बीबीएल मुकाबले एक ही समय खेले जाएंगे। एशेज सीरीज के दौरान एडिलेड में होने वाले डे/नाइट टेस्‍ट के दिन दो और पर्थ में पांचवें टेस्‍ट के दौरान पांच मैच खेले जाएंगे।

बीबीएल आयोजकों ने अंतरराष्‍ट्रीय ड्राफ्ट को एक साल तक स्‍थगित किया

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के बीबीएल प्रमुख ने बताया कि सख्‍त पृथकवास नियम और स्‍लो वैक्‍सीनेशन के कारण आयोजकों को अंतरराष्‍ट्रीय ड्राफ्ट 12 महीने तक स्‍थगित करना पड़ा है।

ऑस्‍ट्रेलिया ने मेलबर्न में पहले ही एफ1 रेस स्‍थगित की है और अगले साल ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के आयोजन पर भी संकट मंडरा रहा है।

डॉबसन ने कहा, 'कुछ खिलाड़ी इसके लिए तैयार नहीं है और हम उसकी पूरी इज्‍जत करते है व समझते हैं कि यह काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'इस समय आसान नहीं है। हर किसी को स्‍पष्‍टता और स्थिरता चाहिए। इसलिए हमने एक साल अंतरराष्‍ट्रीय ड्राफ्ट स्‍थगित करने का फैसला किया। जब चीजें सही होंगी तो हम वो देंगे जो हमें लगता है कि सफल होने के लिए सबसे शानदार आइडिया है।'

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now