BCCI ने भारत की बड़ी बीमा कंपनी के साथ की साझेदारी, अगले तीन सालों तक के लिए हुई डील

Sri Lanka Asia Cup Cricket
Sri Lanka Asia Cup Cricket

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)ने ऐलान किया है कि 2023 से 2026 तक के घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सत्र के लिए एसबीआई लाइफ (SBI Life) उनके आधिकारिक साझेदार होंगे। भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनियों में से एक एसबीआई लाइफ ने बीसीसीआई के ऑफिशियल पार्टनर्स में से एक के रूप में तीन साल के लिए एक समझौता किया है।

बीसीसीआई और एसबीआई लाइफ की इस साझेदारी की शुरुआत 22 सितंबर, 2023 से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ होगी।

इस साझेदारी पर बीसीसीआई के दिग्गजों ने क्या कहा

बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा कि,

"हमें घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए आधिकारिक साझेदार के तौर पर एसबीआई लाइफ के साथ हुई साझेदारी की घोषणा करते हुए काफी खुशी हो रही है। एसबीआई लाइफ बीमा के क्षेत्र में पथप्रदर्शकों में से एक रही है, और हम भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए उनके साथ एक ठोस साझेदारी बनाना चाहते हैं।"

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एसबीआई लाइफ के साथ हुई साझेदारी पर दिए गए अपने बयान में कहा कि,

"प्रतिष्ठित आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 से पहले, बोर्ड को अगले तीन वर्षों के दौरान घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए एक आधिकारिक साझेदार के रूप में एसबीआई लाइफ का स्वागत करते हुए काफी खुशी हो रही है। उत्कृष्टता (लोगों को अच्छी बीमा सुविधाएं) के प्रति एसबीआई लाइफ की प्रतिबद्धता क्रिकेट के लिए बीसीसीआई के दृष्टिकोण से पूरी तरह मेल खाती है। यह साझेदारी सभी स्तरों पर क्रिकेट के खेल को बढ़ावा देने और समर्थन करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। हम एक उपयोगी साझेदारी की आशा करते हैं, जो प्रशंसकों और खिलाड़ियों के लिए क्रिकेट अनुभव को समान रूप से बढ़ाने का काम करेगी।"

बीसीसीआई के इन दो बड़े पद के व्यक्तियों के अलावा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के उपाध्यक्ष श्री राजीव शुक्ला ने कहा कि,

"एसबीआई लाइफ के साथ इस रोमांचक अध्याय की शुरुआत करने पर, हमें विश्वास है कि यह साझेदारी न केवल भारतीय क्रिकेट के वित्तीय पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करेगी बल्कि खेल को भी और अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचाएगी। हमें विश्वास है कि यह साझेदारी क्रिकेट की दुनिया में नई उर्जा लाएगी।"

Quick Links