गौतम गंभीर बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच? BCCI ने भारतीय दिग्गज को दिया बड़ा प्रस्ताव!

गौतम गंभीर फ़िलहाल KKR के मेंटर के रूप में कार्यरत हैं (Photo Courtesy : IPL Website)
गौतम गंभीर फ़िलहाल KKR के मेंटर के रूप में कार्यरत हैं (Photo Courtesy : IPL Website)

BCCI approaches Gautam Gambhir to become India's head coach: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को टीम इंडिया का अगला हेड कोच बनाया जा सकता है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की लिस्ट में गौतम गंभीर का नाम सबसे ऊपर चल रहा है और वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद राहुल द्रविड़ के स्थान पर इस पद को संभालते हुए नजर आ सकते हैं।

बीसीसीआई ने किया गौतम गंभीर से संपर्क

ESPNcricinfo की रिपोर्ट के अनुसार गंभीर फ़िलहाल कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ एक मेंटर के रूप में जुड़े हुए हैं। भारतीय टीम का हेड कोच बनने की रुचि जानने के लिए बीसीसीआई ने गंभीर से संपर्क किया है और केकेआर द्वारा अपना आईपीएल 2024 अभियान पूरा करने के बाद आगे की चर्चा होने की उम्मीद है। बता दें कि भारतीय टीम के हेड कोच के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 मई है जोकि आईपीएल फाइनल (26 मई) के अगले दिन रहेगी।

बता दें कि गौतम गंभीर संन्यास के बाद से आईपीएल में कई टीमों के साथ काम कर चुके हैं। केकेआर से जुड़ने से पहले गौतम गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर थे और उनके नेतृत्व में टीम ने दो बार प्लेऑफ का रास्ता देखा। कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी उनके मेंटरशिप में कमाल का प्रदर्शन किया है। आईपीएल 2024 में केकेआर पहली टीम बनी थी जिन्होंने अंतिम चार में जगह बनाई थी।

गौतम गंभीर को उनके आक्रामक रवैये के चलते पहचाना जाता है और उनकी अलग सोच के चलते भी भारतीय क्रिकेट में उनका नाम गूंजता है। हालांकि गौतम गंभीर के अलावा भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने की रेस में कई और दिग्गज खिलाड़ी मौजूद है। ख़बरों के अनुसार न्यूजीलैंड के स्टेफेन फ्लेमिंग और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग का नाम भी इस लिस्ट में चल रहा है।

बता दें कि गौतम गंभीर ने भारत के लिए तीनो फॉर्मेट में जबरदस्त क्रिकेट खेला है। उन्होंने टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2007 और वनडे वर्ल्ड कप 2011 जितवाने में अपना अहम योगदान दिया था। गंभीर ने दोनों वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाये थे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now