Create
Notifications

घरेलू क्रिकेटर्स का बढ़ेगा वेतन, BCCI जल्द ही ले सकती है बड़ा फैसला

 BCCI ने 2021-22 का घरेलू क्रिकेट सत्र शुरू करने के बारे में विचार किया है
BCCI ने 2021-22 का घरेलू क्रिकेट सत्र शुरू करने के बारे में विचार किया है
Rahul

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने घरेलू खिलाड़ियों को लिए एक राहत की खबर दी है। बीसीसीआई ने आगामी होने वाले 2021-2022 सीजन में हिस्सा लेने वाले घरेलू खिलाड़ियों की मैच फीस बढ़ाने का प्रस्ताव रखा है। एक रिपोर्ट के अनुसार आगामी होने वाले सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy), रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) और विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के मुकाबलों में खिलाड़ियों की मैच फीस के प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly), उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla), सेक्रेटरी जय शाह (Jay Shah) और कोषाध्यक्ष अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने इस विषय पर मुंबई में दो दिन की बैठक का आयोजन किया।

यह भी पढ़ें - 'इंडिया-पाकिस्तान की सीरीज केवल सौरव गांगुली करवा सकते हैं', पाकिस्तान के दिग्गज का चौंकाने वाला बयान

एक अख़बार की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के अधिकारी ने यह बड़ी जानकारी देते हुए कहा कि जिन खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में 20 या उससे अधिक मैच खेलें हैं, उनकी प्रति दिन आय 35 हजार से 60 हजार कर दी जाएगी और जिन खिलाड़ियों ने 20 से कम मैच अपनी घरेलू टीम के लिए खेलें हैं। उन्हें 45 हजार रुपए प्रति दिन दिए जायेंगे। यदि यह प्रस्ताव स्वीकार किया जाता है तो यह पहली बार होगा जब भारतीय खिलाड़ी अपने घरेलू अनुभव पर यह वेतन राशि प्राप्त करेंगे। बीसीसीआई 2020-21 सत्र के लिए खिलाड़ियों को मुआवजा भी प्रदान करने के लिए भी चर्चा कर रहा है, जो कोरोना महामारी के कारण नहीं मिला था।

यह भी पढ़ें - केविन पीटरसन ने श्रीलंका क्रिकेट टीम को लेकर जताई चिंता, ट्वीट करके रखी अपनी बात

जल्द शुरू होगा भारत का घरेलू क्रिकेट सत्र - रिपोर्ट्स

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 2021-22 का डोमेस्टिक सत्र शुरू करने के बारे में विचार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना वायरस को देखते हुए बीसीसीआई ने दो तरह की प्लानिंग कर रखी है। भारत में कोरोना के मामले कम हो जाते हैं तो 1 अक्टूबर 2021 से लेकर 12 अप्रैल 2022 तक कुल मिलाकर 1971 डोमेस्टिक मैचों का आयोजन करेगी। वहीं अगर हालात नहीं सुधरते हैं तो फिर 1487 डोमेस्टिक मैच इस दौरान खेले जाएंगे।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...