Create
Notifications

केविन पीटरसन ने श्रीलंका क्रिकेट टीम को लेकर जताई चिंता, ट्वीट करके रखी अपनी बात

श्रीलंका क्रिकेट को लेकर केविन पीटरसन ने पूछा चिंताजनक सवाल
श्रीलंका क्रिकेट को लेकर केविन पीटरसन ने पूछा चिंताजनक सवाल
reaction-emoji
Rahul

पिछले कुछ सालों से श्रीलंका क्रिकेट टीम (Sri Lanka Cricket Team) का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा है। प्रदर्शन के साथ-साथ टीम के खिलाड़ियों की हरकतें भी ख़राब रही हैं। हाल ही में तीन खिलाड़ियों को बायो बबल का उल्लंघन करने पर एक साल का बैन लगा दिया है, जिसको लेकर क्रिकेट जगत में श्रीलंका क्रिकेट का डाउनफॉल देखकर काफी चर्चा चल रही है। भूतकाल में दिग्गज खिलाड़ियों से सजी श्रीलंका क्रिकेट टीम इस समय युवा खिलाड़ियों के ख़राब प्रदर्शन से काफी जूझ रही है। इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने भी ट्वीट कर इस बात पर चिंता जताई है कि श्रीलंका क्रिकेट टीम को आखिरकार हुआ क्या है?

यह भी पढ़ें - भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज को लेकर आई बड़ी खबर, BCCI के अधिकारी ने दी अहम जानकारी

केविन पीटरसन ने श्रीलंका क्रिकेट टीम के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों का नाम लेते हुए सवाल खड़ा किया है कि श्रीलंका क्रिकेट को हुआ क्या है? उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि अरविंद डी सिल्वा, अर्जुन राणातुंगा, चमिंडा वास, मुथैया मुरलीधरन, महेला जयवर्धने और कुमार संगाकारा जैसे दिग्गज खिलाड़ी अपने समय में किसी भी विश्व XI टीम में शामिल किये जा सकते थे लेकिन अब पता नहीं श्रीलंका क्रिकेट टीम को क्या हो गया है? केविन पीटरसन की चिंता श्रीलंका क्रिकेट के डाउनफॉल को देखते हुए सही है। जब से कई दिग्गज खिलाड़ियों ने संन्यास लिया है, तब से ही श्रीलंकाई टीम का ग्राफ गिरता जा रहा है।

यह भी पढ़ें - टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी ने चुने टी20 विश्व कप के लिए 7 भारतीय तेज गेंदबाज

श्रीलंका क्रिकेट टीम में युवा खिलाड़ियों को कई बार मौके मिले लेकिन वह इन मौकों को भुना नहीं पाए। ऊपर से इन खिलाड़ियों ने नियम व निर्देशों का पालन न करते हुए अपनी टीम को शर्मशार किया है। हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket) ने बड़ा फैसला लेते हुए टीम के तीन खिलाड़ियों को एक साल के लिए क्रिकेट से निलंबित कर दिया है। इन तीन खिलाड़ियों में बल्लेबाज कुसल मेंडिस (Kusal Mendis), विकेटकीपर निरोशन डिकवेला (Niroshan Dickwella) और ऑलराउंडर दनुष्का गुणाथिलका (Danushka Gunathilaka) का नाम शामिल है। इन खिलाड़ियों ने इंग्लैंड दौरे पर बायो बबल का उल्लंघन किया था।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...