पाकिस्‍तान से लौटने के बाद भारत-पाक के बीच द्विपक्षीय सीरीज के बारे में बीसीसीआई अध्‍यक्ष ने दिया बड़ा बयान

रोजर बिन्‍नी ने पाकिस्‍तान से लौटने के बाद प्रेस से बातचीत की (Photo Courtesy - ANI)
रोजर बिन्‍नी ने पाकिस्‍तान से लौटने के बाद प्रेस से बातचीत की (Photo Courtesy - ANI)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्‍यक्ष रोजर बिन्‍नी (Roger Binny) ने बुधवार को भारत (India Cricket Team) और पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) के बीच द्विपक्षीय सीरीज दोबारा शुरू करने के बारे में कहा कि यह फैसला बीसीसीआई नहीं ले सकता और इस मामले में भारतीय सरकार जो फैसला करेगी, वो ही मान्य होगा।

रोजर बिन्‍नी ने बीसीसीआई के पूर्व उच्‍च अधिकारियों की बात को कायम रखा है कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेलने का फैसला भारत सरकार लेगी। रोजर बिन्‍नी एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्‍तान की आधिकारिक यात्रा पर गए थे, जहां से लौटने के बाद उन्‍होंने प्रेस से बातचीत में अपने विचार प्रकट किए।

याद हो कि बीसीसीआई अध्‍यक्ष रोजर बिन्‍नी और उपाध्‍यक्ष राजीव शुक्‍ला अफगानिस्‍तान और श्रीलंका के बीच मंगलवार का मुकाबला देखने के लिए पाकिस्‍तान गए थे। बीसीसीआई के दोनों अधिकारियों ने पीसीबी द्वारा आयोजित मिलन समारोह में शिरकत की थी। बिन्‍नी और शुक्‍ला ने इस दौरान पीसीबी अधिकारियों, पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों से डिनर के दौरान बातचीत की।

बिन्‍नी और शुक्‍ला बुधवार को अटारी-वागाह बॉर्डर के जरिये भारत वापस लौटे। 17 साल में यह पहला मौका रहा जब बीसीसीआई के दो अधिकारी पाकिस्‍तान गए। बिन्‍नी ने पीटीआई से कहा, 'बीसीसीआई कुछ नहीं कह सकता है। यह सरकारी मामला है और वो ही इस पर फैसला करेंगे। हमें इंतजार करने की जरुरत है। अभी वनडे वर्ल्‍ड कप करीब है। पाकिस्‍तान की टीम भारत में खेलने आएगी।'

इसके अलावा रोजर बिन्‍नी ने बताया कि पाकिस्‍तान में उनके साथ कैसा व्‍यवहार हुआ। बीसीसीआई अध्‍यक्ष ने कहा, 'हमारी पाकिस्‍तान में काफी अच्‍छी बैठक रही। हमसे काफी अच्‍छी तरह मुलाकात की गई। उन्‍होंने हमारा अच्‍छी तरह ख्‍याल रखा। प्रमुख एजेंडा था क्रिकेट मैच देखना और वहां बैठकर उनसे बातें करना। वैसे, यह अच्‍छी यात्रा रही। पाकिस्‍तान ने हमारे साथ अच्‍छा बर्ताव रखा और हमें सहज रखने के लिए उन्‍होंने बहुत ज्‍यादा प्रयास किए।'

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now