BCCI ने बड़ी वजह से रोहित शर्मा और विराट कोहली को नहीं दी वनडे और टी20 सीरीज में जगह, जसप्रीत बुमराह हुए ड्रॉप?

India Cricket WCup
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा होंगे विराट-रोहित

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने तीनों फॉरमेट की टीमों की घोषणा कर दी है। टी20 में सूर्यकुमार और वनडे टीम में केएल राहुल को कप्तान चुना गया है तो टेस्ट टीम में रोहित शर्मा जिम्मा संभालेंगे। रोहित शर्मा और विराट कोहली को वाइट बॉल सीरीज के लिए आराम दिया गया है। इन दोनों सीरीज में दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी शामिल नहीं किया गया है। साथ ही मोहम्मद शमी को भी सब्जेक्ट टू फिटनेस बताया गया है। यानी वह अभी मेडिकल ट्रीटमेंट से गुजर रहे हैं और फिट होकर टेस्ट सीरीज में हिस्सा ले सकेंगे।

बीसीसीआई ने ट्वीट जारी करते हुए लिखा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने बोर्ड से दक्षिण अफ्रीका दौरे के सफेद गेंद चरण से ब्रेक के लिए अनुरोध किया था। मोहम्मद शमी फिलहाल चिकित्सा उपचार से गुजर रहे हैं और उनकी उपलब्धता फिटनेस पर निर्भर करेगी। बता दें कि जसप्रीत बुमराह को वनडे और टी20 टीम में क्यों जगह नहीं मिली इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

कयास लगाए जा रहे थे कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मद्देनजर इस दौरे के लिए टी20 टीम में शामिल किया जा सकता था लेकिन बोर्ड ने युवा खिलाड़ियों पर ही भरोसा कायम रखा। बीसीसीआई ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को टी20 और वनडे में आराम देने का निर्णय लिया है।

वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल के बाद रोहित और विराट रेस्ट पर है। अब ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में हिस्सा लेंगे। दोनों खिलाड़ियो ने अपना आखिरी टी20 मुकाबला पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। उसके बाद वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटे इन दोनों बल्लेबाजों को टी20 टीम में नहीं चुना गया। हालांकि अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में इन खिलाड़ियों का चयन आईपीएल के प्रदर्शन के तर्ज पर हो सकता है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now