Create
Notifications

बेन स्‍टोक्‍स को सता रहा डर, इस लीग में बाहर होने पर बहुत निराश होंगे

बेन स्‍टोक्‍स
बेन स्‍टोक्‍स
Vivek Goel

बेन स्‍टोक्‍स ने बताया कि भारत के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए इंग्लिश टेस्‍ट क्रिकेटर्स को अगर कोविड-19 से सुरक्षित रखने के लिए द हंड्रेड से बाहर किया तो वो इंग्लिश खिलाड़‍ियों के लिए काफी विनाशकारी और निराशाजनक होगा।

डर्बीशायर और एसेक्‍स के खिलाफ हाल ही में एक काउंटी गेम रद्द हुआ क्‍योंकि डर्बीशायर खेमे में एक खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव निकला। इस बात का ख्‍याल रखते हुए ईसीबी शायद सुरक्षित पक्ष पर ध्‍यान दे और भारत के खिलाफ 4 अगस्‍त से शुरू होने वाली टेस्‍ट सीरीज के लिए अपने टेस्‍ट क्रिकेटरों को लीग में हिस्‍सा लेने से रोक दे।

बेन स्‍टोक्‍स समझते हैं कि द हंड्रेस को सफल बनाने के लिए किसी फ्रेंचाइजी के लिए मार्की खिलाड़‍ियों का होना कितना महत्‍वपूर्ण है।

ऑलराउंडर के हवाले से डेली मेल ने कहा, 'द हंड्रेड में हिस्‍सा नहीं ले पाना काफी निराशाजनक होगा। यह इंग्‍लैंड के लिए बड़ा इवेंट है और हम इसका हिस्‍सा बनना चाहते हैं। हम जानते हैं कि फ्रेंचाइजी प्रतियोगिता को बड़ा बनाने के लिए खिलाड़ी की भूमिका कितनी बड़ी होती है। अगर टेस्‍ट खिलाड़ी कोविड के कारण इसमें नहीं खेल सके तो बहुत निराशा होगी।'

बेन स्‍टोक्‍स द हंड्रेड में नॉर्थन सुपरचार्जर्स के लिए खेलेंगे। इस टूर्नामेंट के पुरुष संस्‍करण की शुरूआत 22 जुलाई को होना है।

पाकिस्‍तान के खिलाफ इंग्‍लैंड के प्रदर्शन पर स्‍टोक्‍स की ये है राय

इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान के खिलाफ मौजूदा तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई है। ईसीबी ने पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज से दो दिन पहले नई टीम की घोषणा की थी क्‍योंकि प्रमुख टीम को पृथकवास होना पड़ा था।

नई टीम के कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स जानते थे कि उनकी टीम पाकिस्‍तान को टक्‍कर देने की क्षमता रखती है। हालांकि, वह इस बात से जरूर हैरान हैं कि इतनी सहजता से कैसे उनकी टीम ने दो मैचों में एशियाई टीम को मात दी।

बेन स्‍टोक्‍स ने कहा, 'जब मैं स्‍क्‍वाड के चयन से गुजरा तो मुझे लगा कि आखिरी मिनट की बात है, लेकिन मेरे मन में आया कि खिलाड़ी तगड़े और प्रतिभाशाली हैं। मुझे पता था कि हम पाकिस्‍तान के खिलाफ प्रतिस्‍पर्धा कर सकेंगे। मगर यह कहना झूठ होगा कि अगर मैं यह नहीं मानूं कि हमने इतनी आसानी से कैसे उन्‍हें हरा दिया।'

इंग्‍लैंड ने पहले वनडे में 9 विकेट से जीत दर्ज की थी। इसके बाद दूसरे वनडे में इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान को 52 रन से मात दी थी।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...