Create
Notifications

'पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच हमेशा दबाव वाला होता है, लेकिन अभी उस पर ध्यान नहीं है'

भुवनेश्‍वर कुमार
भुवनेश्‍वर कुमार
Vivek Goel

भारत और चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के बीच जब भी मुकाबला होता है, तो उसमें जोश व जुनून की कोई सीमा नहीं होती है। हालांकि, भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार ने कहा कि टीम इस समय टी20 विश्‍व कप के बारे में कुछ भी नहीं सोच रही है क्‍योंकि प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से पहले काफी क्रिकेट खेली जाना बाकी है।

बता दें कि भारत और पाकिस्‍तान को आईसीसी टी20 विश्‍व कप में एक ही ग्रुप में रखा गया है। इस साल टी20 विश्‍व कप यूएई और ओमान में 17 अक्‍टूबर से 24 नवंबर के बीच आयोजित होगा।

भुवनेश्‍वर कुमार ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'देखिए, पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच खेलना हमेशा उत्‍साहजनक होता है और यह हमेशा दबाव वाला मुकाबला होता है। तो सही बात है कि टी20 विश्‍व कप में भी मुकाबला जोश व जुनून वाला होगा। मगर इस समय हम उस मैच के बारे में कुछ भी नहीं सोच रहे हैं क्‍योंकि इससे पहले काफी क्रिकेट खेली जानी है।'

भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज खेलना है। फिर इंग्‍लैंड में टेस्‍ट सीरीज और फिर आईपीएल। इसके बाद विश्‍व कप में हिस्‍सा लेना है।

कोहली-रोहित पर होगी बड़ी जिम्‍मेदारी: गंभीर

31 साल के भुवनेश्‍वर कुमार ने कहा, 'जब आईपीएल खत्‍म हो जाएगा। इसके बाद हम टी20 विश्‍व कप के बारे में सोचना शुरू करेंगे।' भारत और पाकिस्‍तान के कई मुकाबलों का हिस्‍सा रहे गौतम गंभीर ने कहा कि टी20 विश्‍व कप के इस मैच में सीनियर खिलाड़‍ियों रोहित शर्मा और विराट कोहली को बड़ी भूमिका निभना होगी।

गंभीर ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स के शो आईसीसी टी20 विश्‍व कप विशेष में बातचीत करते हुए कहा, 'यह सीनियर खिलाड़‍ियों की जिम्‍मेदारी है कि युवाओं को शांत रखें क्‍योंकि आपको भावनाएं मैच में जीत नहीं दिलाती। बल्‍ले और गेंद के बीच प्रतिस्‍पर्धा से आपको क्रिकेट में जीत मिलती है। तो उदाहरण के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा पर बड़ी जिम्‍मेदारी होगी जब भारतीय टीम का मैच पाकिस्‍तान से होगा।'


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...