Create

टीम इंडिया के स्‍टार क्रिकेटर पर टूटा दुखों का पहाड़, गंभीर बीमारी से पिता का हुआ निधन

भुवनेश्‍वर कुमार
भुवनेश्‍वर कुमार

टीम इंडिया के स्‍टार तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार पर दुखों का पहाड़ टूटा है। भुवनेश्‍वर कुमार के पिता का गुरुवार को मेरठ में निधन हो गया। उनके पिता किरण पाल सिंह लंबे समय से कैंसर से लड़ रहे थे और उनके लीवर में भी दर्द था।

इससे पहले किरण पाल सिंह का नोएडा के एक अस्‍पताल में उपचार चल रहा था, लेकिन पिछले कुछ दिनों से वह घर में सभी सदस्‍यों के साथ रह रहे थे। किरण पाल सिंह ने 63 साल की उम्र में अंतिम सांस अपने मेरठ निवास पर ली।

किरण पाल सिंह पहले उत्‍तर प्रदेश पुलिस में कार्यरत थे। उन्‍होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वोलंटरी रिटायरमेंट) ली थी और कुछ समय से बीमारी से जूझ रहे थे। भुवनेश्‍वर कुमार इस समय अपने घर में हैं और वह अन्‍य सदस्‍यों के साथ अपने पिता की देखभाल करने में जुटे हुए थे।

भुवनेश्‍वर कुमार का परिवार
भुवनेश्‍वर कुमार का परिवार

भुवनेश्‍वर कुमार के पिता के बारे में खबर है कि नोएडा और दिल्‍ली में उनकी सफल कीमोथेरेपी हुई थी। हालांकि, कुछ सप्‍ताह पहले उनकी स्थिति खराब हुई, जिसके बाद उन्‍हें मेरठ के गंगानगर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद उन्‍हें मुजफ्फरनगर के एक और अस्‍पताल में भर्ती कराया गया।

भुवनेश्‍वर कुमार का इंग्‍लैंड दौरे पर नहीं हुआ सेलेक्‍शन

बता दें क‍ि भुवनेश्‍वर कुमार का इंग्‍लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में चयन नहीं हुआ। भारतीय टीम 19 मई को मुंबई में बीसीसीआई के बायो-बबल से जुड़ेगी। इसके बाद 2 जून को भारतीय टीम यूके रवाना होगी। वहां 10 दिन पृथकवास में रहने के बाद 12 जून से अभ्‍यास में जुटेगी।

भारतीय टीम पहले 18 जून को साउथैम्‍प्‍टन में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलेगी। इसके बाद 4 अगस्‍त से इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी। भुवनेश्‍वर कुमार का इस दौरे पर चयन नहीं होने के बाद सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि तेज गेंदबाज में अब टेस्‍ट क्रिकेट खेलने की भूख नहीं बची है। खबर यह भी थी कि भुवी वनडे क्रिकेट भी नहीं खेलना चाहते और अपना पूरा ध्‍यान केवल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट पर लगा रहे हैं।

हालांकि, भारतीय तेज गेंदबाज ने इस पर स्‍पष्‍टीकरण दिया था कि वह क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में खेलने के लिए अब भी तैयार हैं और उन्‍होंने लोगों से कहा कि सूत्रों की खबरों पर विश्‍वास नहीं करें। उम्‍मीद की जा रही है कि भुवनेश्‍वर कुमार जुलाई में श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment