Create

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने तीन बड़े खिलाड़ियों को किया शामिल, नए कोच का भी हुआ चयन

Rahul
मुख्य कोच के रूप में साइमन कैटिच के स्थान पर माइक हेसन को चुना गया है (Photo - IPL)
मुख्य कोच के रूप में साइमन कैटिच के स्थान पर माइक हेसन को चुना गया है (Photo - IPL)

आईपीएल (IPL 2021) के दूसरे हाफ की शुरुआत में एक महीने से भी कम समय रह गया है। 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल 2021 के बाकी मैचों के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। इस सीजन पहले हाफ में बेहतरीन खेल दिखाने वाली कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने भी दूसरे हाफ से पहले कई बड़े फैसले लिए हैं। बैंगलोर की टीम में 3 नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है और मुख्य कोच के रूप में साइमन कैटिच (Simon Katich) के स्थान पर माइक हेसन (Mike Hesson) को चुना गया है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने श्रीलंका के ऑलराउंडर वनिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) और तेज गेंदबाज दुश्मंथा चमीरा (Dushmantha Chameera) को एडम ज़म्पा (Adam Zampa) व डेनियल सैम्स (Daniel Sams) के स्थान पर टीम में शामिल किया है। इसके अलावा सिंगापुर के टिम डेविड (Tim David) को कीवी बल्लेबाज फिन एलन (Finn Allenn) के स्थान पर टीम में जगह दी गई है।

आईपीएल 2021 के मध्य में बैंगलोर टीम में शामिल हुए स्कोट कुग्लेन भी अंतरराष्ट्रीय मैचों के कारण बैंगलोर टीम का हिस्सा नहीं रह पाएंगे और केन रिचर्डसन भी आगामी मैचों में नहीं खेल पाएंगे। बैंगलोर के हेड कोच साइमन कैटिच ने भी निजी कारणों की वजह से अपने पद से हटने का फैसला लिया है और उनके स्थान पर माइक हेसन टीम के मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इन सभी बदलावों की जानकारी सोशल मीडिया के जरिये दी, जहाँ उन्होंने बताया कि आईपीएल 2021 के सेकंड लेग में हसरंगा को एडम जम्पा के स्थान पर शामिल किया है। जिन्होंने हाल ही में टीम इंडिया के खिलाफ हुई वनडे और टी20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

RCB ने दूसरा ट्वीट करते हुए जानकारी दी की डेनियल सैम्स के स्थान पर श्रीलंकाई तेज गेंदबाज दुश्मंथा चमीरा को टीम में शामिल किया गया है।

सिंगापुर के खिलाड़ी टिम डेविड को भी पहली बार आईपीएल में जगह मिली है। विश्व भर की टी20 लीग्स में अपना जलवा दिखाने के बाद टिम डेविड को न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज फिन एलन के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment