Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ने चुनी IPL 2021 की बेस्ट प्लेइंग XI, कप्तान के नाम ने चौंकाया

आईपीएल 2021
आईपीएल 2021
Vivek Goel

4 मई 2021 को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें एडिशन को बीसीसीआई ने अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित कर दिया था। भले ही टूर्नामेंट 29 मैच के बाद निलंबित हुआ हो, लेकिन दर्शकों को इस दौरान कुछ बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिले। विभिन्‍न खिलाड़‍ियों द्वारा किए प्रदर्शन के आधार पर ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर ब्रेड हॉग ने आईपीएल 2021 की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ XI चुनी है।

हॉग ने अपनी टीम के ओपनर्स दिल्‍ली कैपिटल्‍स से चुने हैं। उन्‍होंने आक्रामक पृथ्‍वी शॉ और शिखर धवन को यह जिम्‍मेदारी सौंपी हैं। शॉ और धवन दोनों ने लीग में शानदार प्रदर्शन किया और दोनों की धमाकेदार पारियां आईपीएल 2021 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की सफलता का बड़ा कारण बनी। शिखर धवन लीग में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज रहे। उनके सिर ऑरेंज कैप सजी। वहीं युवा पृथ्‍वी शॉ ने 308 रन बनाए।

तीसरे नंबर के लिए ब्रेड हॉग ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन को चुना। सैमनस ने अन्‍य सीजन से परे 2021 में निरंतरता दिखाई। उन्‍होंने 7 मैचों में 46.17 की औसत से 277 रन बनाए। इसके बाद ब्रेड हॉग ने सभी को चौंकाते हुए चौथे नंबर पर ऋषभ पंत को चुना और उन्‍हें अपनी टीम का कप्‍तान घोषित किया।

आवेश खान को मिली जगह

पंत के नेतृत्‍व में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आठ में से छह मैच जीते और वह अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज थी। जहां तक बल्‍लेबाजी की बात है तो 23 साल के पंत ने 8 मैचों में 213 रन बनाए। रिषभ पंत के बाद एबी डीविलियर्स को पांचवें नंबर के लिए चुना गया।

ब्रेड हॉग ने रविंद्र जडेजा और सैम करन को अपनी टीम में बतौर ऑलराउंडर शामिल किया। जडेजा और करन दोनों ने आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया और गेंद व बल्‍ले से अपार सफलता चखी। सनराइजर्स हैदराबाद के राशिद खान और मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर को हॉग ने स्पिनर्स के रूप में शामिल किया।

तेज गेंदबाजी आक्रमण के लिए ब्रेड हॉग ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के युवा तेज गेंदबाज आवेश खान और मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह पर विश्‍वास जताया।

हॉग की सर्वश्रेष्‍ठ आईपीएल 2021 XI इस प्रकार है:

पृथ्‍वी शॉ, शिखर धवन, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (कप्‍तान और विकेटकीपर), एबी डीविलियर्स, रविंद्र जडेजा, सैम करन, राशिद खान, राहुल चाहर, आवेश खान, जसप्रीत बुमराह।


Edited by Vivek Goel

Comments

comments icon5 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...