Ashes 2023: ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर का एशेज में खेलने को लेकर बड़ा बयान, कहा- देश हित में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर लूंगा

England v Australia - LV= Insurance Ashes 2nd Test Match: Day Five
England v Australia - LV= Insurance Ashes 2nd Test Match: Day Five

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) ने अपने एशेज (Ashes 2023) में खेलने को लेकर बड़ी बात कही है। ग्रीन ने कहा है कि वो अंतिम एकादश का हिस्सा बनने के लिए टॉप ऑर्डर के किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। मगर उन्होंने ये भी माना कि टेस्ट क्रिकेट में वनडे क्रिकेट की तरह ओपनिंग करना काफी चुनौतीपूर्ण होगा, क्योंकि यहां पर गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों की जिम्मेदारियों को संभालना पड़ता है।

ग्रीन लीड्स में खेले तीसरे टेस्ट में हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण नहीं खेल सके थे, जिसके कारण इस मैच में मिचेल मार्श को टीम में चुना गया था। मार्श ने इस मिले मौके को दोनों हाथों से भुनाते हुए इस टेस्ट की पहली पारी में शानदार शतक लगाते हुए 118 रन बनाए थे।

15–20 ओवर गेंदबाजी करना और नंबर 4 बल्लेबाजी करना थोड़ा कठिन– कैमरन ग्रीन

ग्रीन ने माना कि एक ऑलराउंडर के तौर पर टॉप 4 में बल्लेबाजी करना और औसतन 15 ओवर गेंदबाजी करना थोड़ा कठिन कार्य है।

ग्रीन ने आगे अपने देश के पूर्व ऑलराउंडर शेन वाॅटसन का भी जिक्र किया और कहा कि वे वाॅटसन के गेंदबाजी में योदान को लेकर अनिश्चित है। उन्होंने अपनी इच्छा व्यक्त करते हुए ये भी कहा कि वह अपने देश की प्रतिष्ठा के लिए टेस्ट टीम में कहीं भी बल्लेबाजी करने के लिए तत्पर हैं, मगर वे समझते है कि अंतिम निर्णय चयनकर्ताओं को लेना है और वह उनके फैसले की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

मेरे ख्याल से एक ऑलराउंडर के रूप में एक ओपनर के तौर पर मेरे दिमाग में सिर्फ शेन वॉटसन का नाम आता है, मगर मैं अनिश्चित हूं कि उन्होंने टेस्ट में कितनी गेंदबाजी की है। मगर मुझे लगता है कि कोई भी टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने को लेकर खुश होगा। आप हमेशा चयन के लिए अपना हाथ उठाते हैं, लेकिन आपको इंतजार करते हुए चयनकर्ताओं की सोच को देखना पड़ता है।

माना जा रहा है कि मैनचेस्टर में होने वाले चौथे टेस्ट में मार्श या ग्रीन को डेविड वॉर्नर की जगह ओपनिंग के लिए भेजा जा सकता है, क्योंकि पिछले कुछ मैचों में वॉर्नर का प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now