Create

चरित असलंका ने अपने पहले अंतरराष्‍ट्रीय शतक पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

चरित असलंका ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे में अपना पहला अंतरराष्‍ट्रीय शतक जमाया
चरित असलंका ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे में अपना पहला अंतरराष्‍ट्रीय शतक जमाया

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) ने चौथे वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) को 4 रन के करीबी अंतर से मात देकर पांच मैचों की सीरीज अपने नाम की। कोलंबो में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्‍लेबाजी की और 258 रन बनाए। जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 254 रन बना सकी। दासुन शनाका (Dasun Shanaka) के नेतृत्‍व वाली श्रीलंका ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का पांचवां व आखिरी मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा, जो महज औपचारिकता भर रह गया है।

श्रीलंका की जीत के हीरो चरित असलंका रहे, जिन्‍होंने 106 गेंदों में 10 चौके और एक छक्‍के की मदद से 110 रन बनाए। असलंका को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

चरित असलंका ने बताया कि धनंजय डी सिल्‍वा की पारी से उन्‍हें काफी मदद मिली। उन्‍होंने कहा कि सिल्‍वा ने खुलकर अपने स्‍ट्रोक्‍स खेले, जिसकी मदद से वह लंबी पारी खेलने में कामयाब रहे। बता दें कि धनंजय डी सिल्‍वा ने 61 गेंदों में सात चौके की मदद से 60 रन बनाए। उन्‍होंने असलंका के साथ चौथे विकेट के लिए 101 रन की शतकीय साझेदारी की।

चरित असलंका ने मैच के बाद कहा, 'ऑस्‍ट्रेलिया के सामने खेलना काफी चुनौतीपूर्ण था। मैं यहां धनंजय डी सिल्‍वा की पारी का ध्‍यान दिलाना चाहूंगा। उनकी पारी से मुझे काफी राहत मिली। धनंजय डी सिल्‍वा ने खुलकर अपने स्‍ट्रोक्‍स खेले और इसलिए मैं लंबी पारी खेलने में कामयाब रहा।'

बता दें कि चरित असलंका ने अब तक 3 टेस्‍ट, 15 वनडे और 20 टी20 इंटरनेशनल मैचों में श्रीलंका टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है। उन्‍होंने टेस्‍ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैचों में क्रमश: 88, 645 और 521 रन बनाए हैं। असलंका ने टेस्‍ट में कोई शतक या अर्धशतक नहीं जमाया है। उन्‍होंने वनडे में एक शतक और पांच अर्धशतक जड़े। वहीं टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में असलंका ने तीन अर्धशतक जमाए हैं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment