WTC Final से पहले चेतेश्‍वर पुजारा का शानदार फॉर्म जारी, काउंटी चैंपियनशिप में जड़ा एक और शतक

चेतेश्‍वर पुजारा ने मौजूदा काउंटी सीजन में ससेक्‍स के लिए अपना तीसरा शतक जमाया
चेतेश्‍वर पुजारा ने मौजूदा काउंटी सीजन में ससेक्‍स के लिए अपना तीसरा शतक जमाया

भारतीय टीम (India Cricket team) के टेस्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इन दिनों काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) में व्‍यस्‍त हैं। पुजारा ससेक्‍स (Sussex) की कप्‍तानी कर रहे हैं और बल्‍ले से उनका शानदार प्रदर्शन जारी है। इस समय ससेक्‍स और वॉरसेस्‍टरशायर (Worcestershire) के बीच मुकाबला खेला जा रहा है, जिसमें दूसरे दिन चेतेश्‍वर पुजारा ने शतक जड़ा। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने मौजूदा सीजन में अपने चौथे मैच में तीसरा सैकड़ा जमाया।

चेतेश्‍वर पुजारा ने 189 गेंदों में 19 चौके और एक छक्‍के की मदद से 136 रन बनाए। उनकी पारी की मदद से ससेक्‍स ने पहली पारी के आधार पर 109 रन की बढ़त हासिल की। बता दें कि वॉरसेस्‍टरशायर ने पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और उसकी पहली पारी 264 रन पर सिमटी। जवाब में ससेक्‍स ने कप्‍तान पुजारा के शतक के दम पर पहली पारी में 373 रन बनाए। इसके बाद वॉरसेस्‍टरशायर ने दिन का खेल समाप्‍त होने तक अपनी दूसरी पारी में 13 ओवर में एक विकेट खोकर 34 रन बना लिए हैं। वॉरसेस्‍टरशायर को ससेक्‍स की बढ़त उतारने के लिए 75 रन की जरुरत है जबकि उसके 9 विकेट शेष हैं।

याद दिला दें कि 35 साल के पुजारा ने इससे पहले ग्‍लोसेस्‍टरशायर और डरहम के खिलाफ क्रमश: 151 व 115 रन की पारी खेली थी। पता हो कि चेतेश्‍वर पुजारा ने इंग्‍लैंड में पिछले साल से शानदार प्रदर्शन किया है। उन्‍होंने केवल 8 मैचों में 109.4 की औसत से 1094 रन बनाए, जिसमें पिछले सीजन के पांच शतक शामिल हैं। फिर पुजारा ने रॉयल लंदन वनडे कप में 9 पारियों में तीन शतक के सहारे 624 रन बनाए।

यह भी ध्‍यान देने वाली बात है कि पुजारा का इंग्‍लैंड में इंटरनेशनल रिकॉर्ड भी शानदार है। उन्‍होंने 15 टेस्‍ट में एक शतक और पांच अर्धशतक सहित 829 रन बनाए हैं। भारतीय टीम को लंदन के द ओवल मैदान में 7 जून से ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है और इससे पहले पुजारा का फॉर्म में होना टीम के लिए शानदार बात है।

भारतीय टीम इस समय अपने चोटिल खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट से चिंतित है और इस बीच पुजारा का अच्‍छा फॉर्म उसे राहत देगा। बता दें कि भारतीय टीम ने लगातार दूसरी बार विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया और इस बार वो आईसीसी खिताब का सूखा खत्‍म करने की कोशिश करेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now