Create

क्रिस मॉरिस ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम में हो रहे परिवर्तन को लेकर दी प्रतिक्रिया

Rahul
कुछ वर्षों में दक्षिण अफ़्रीकी टीम अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट भी जीतती हुई नजर आएगी - क्रिस मॉरिस
कुछ वर्षों में दक्षिण अफ़्रीकी टीम अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट भी जीतती हुई नजर आएगी - क्रिस मॉरिस

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस (Chris Morris) ने अपने देश में हो रही क्रिकेट और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि आगामी कुछ वर्षों में दक्षिण अफ़्रीकी टीम अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट भी जीतती हुई नजर आएगी। क्योंकि अभी टीम परिवर्तन के दौर से गुजर रही है और यह दौर टीम के लिए काफी चुनौतीपूर्ण है।

खलीज टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में क्रिस मॉरिस ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के लिए अभी उस स्थान पर पहुंचना हैं, जहां उन्हें पिछले संदर्भ में होना चाहिए। यह अभी कठिन है क्योंकि बायो बबल जीवन एक बड़ा कारण है। खिलाड़ियों का लगातार फेरबदल करना होगा। मुझे लगता है कि इंग्लैंड को इसमें महारत मिली है। क्योंकि उनके पास गंभीर रूप से अच्छी संख्या में खिलाड़ी हैं और उनके पास रोटेट वाले खिलाड़ी की कमी नहीं है।

क्रिस मॉरिस ने छोटे देश से निकलकर आये खिलाड़ियों की कहानी से प्रेरणा लेने को लेकर भी अहम बात रखी। उन्होंने कहा कि इस समय पूरी दुनिया में क्रिकेट की गुणवत्ता बेहतर हो रही है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छोटे देशों से फिलहाल जो अच्छे खिलाड़ी निकल रहें है डराने वाले हैं। उन्होंने राशिद खान (Rashid Khan) का उदाहरण दिया। मॉरिस ने कहा कि कुछ साल पहले कोई भी भविष्यवाणी नहीं कर सकता था कि चालाक लेग स्पिनर टी20 क्रिकेट खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाज के रूप में उभरेगा।

आईपीएल 2021 में क्रिस मॉरिस का प्रदर्शन

क्रिस मॉरिस को पिछले साल हुए आईपीएल ऑक्शन में सबसे महंगा खरीदा गया था। राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 16.25 करोड़ रुपए देकर अपनी टीम शामिल किया था। क्रिस मॉरिस का प्रदर्शन मिलाजुला ही रहा है। उन्होंने 9 से ज्यादा इकॉनमी से 10 मुकाबलों में 14 विकेट हासिल किये हैं। आईपीएल के दूसरे चरण में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। इसलिए उन्हें कुछ मुकाबलों में बाहर बैठाया गया है। हालांकि आईपीएल के आखिरी चरण में उन्हें फिर से मौका दिया जा सकता है। क्योंकि उनकी टीम राजस्थान पर टूर्नामेंट से बाहर होने का संकट मंडरा रहा है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment