Create

दक्षिण अफ्रीका का प्रमुख बल्लेबाज न्यूजीलैंड दौरे से हुआ बाहर, अहम वजह आई सामने 

South Africa v India - 3rd Test
South Africa v India - 3rd Test

भारत के खिलाफ शानदार टेस्ट सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम को न्यूजीलैंड का दौरा (NZ vs SA) करना था और उससे पहले ही मेहमान टीम को बड़ा झटका लगा है । शानदार फॉर्म में चल रहे कीगन पीटरसन (Keegan Petersen) कोरोना की चपेट में आ गए हैं और इसी वजह से उन्हें दौरे से बाहर होना पड़ा है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने एक बयान में कहा कि पीटरसन अच्छा कर रहे हैं और लक्षण नहीं दिख रहे हैं। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की मेडिकल टीम उनके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए उनके साथ निकटतम संपर्क में रहेगी।

भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की 2-1 से घरेलू टेस्ट सीरीज में पीटरसन ने बल्ले के प्रभावशाली प्रदर्शन किया और तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने 6 पारियों में 46 की औसत से 276 रन बनाए थे और अपनी टीम की सीरीज जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

रिप्लेसमेंट के तौर पर जुबैर हमजा किए गए शामिल

जुबैर हमजा ने आखिरी टेस्ट 2020 में खेला था
जुबैर हमजा ने आखिरी टेस्ट 2020 में खेला था

कीगन पीटरसन की रिप्लेसमेंट के तौर दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के लिए जुबैर हमजा को चुना है। हमजा ने राष्ट्रीय टीम के लिए आखिरी टेस्ट 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इनका टेस्ट करियर अभी तक कुछ खास नहीं रहा है और 5 टेस्ट की दस पारियों में 18.10 की औसत से 181 रन बनाए हैं।

न्यूजीलैंड दौरे पर प्रोटियाज टीम अपने दोनों टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेलेगी। पहला टेस्ट मैच 17 फरवरी से तथा दूसरा मैच 25 फरवरी से खेला जायेगा।

न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की अपडेटेड टेस्ट टीम

डीन एल्गर (कप्तान), टेम्बा बावुमा (उप-कप्तान), साइमन हार्मर, कगिसो रबाडा, सरेल इरवी, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, एडेन मार्करम, वियान मुल्डर, जुबैर हमजा, रासी वैन डर डुसेन , काइल वेरेने, मार्को जानसेन, ग्लेनटन स्टुरमैन, लूथो सिपामला, रयान रिकेलटन, डुआन ओलिवियर।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment