Create
Notifications

जस्टिन लैंगर के स्थान पर पूर्व ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी को मिला हेड कोच का पद

एंड्रयू मैकडॉनल्ड के सामने अंतरिम कोच की भूमिका में पहली चुनौती पाकिस्तान का दौरा होगा
एंड्रयू मैकडॉनल्ड के सामने अंतरिम कोच की भूमिका में पहली चुनौती पाकिस्तान का दौरा होगा
Rahul

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में पिछले कुछ दिनों से मुख्य कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) के पद को लेकर काफी विवाद चल रहा था लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के साथ हुई लम्बी बैठक के बाद जस्टिन लैंगर ने कोचिंग पद से हटने का फैसला लिया। हाल ही में उनकी अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड (England Cricket Team) को एशेज सीरीज (Ashes Series) में बुरी तरह 4-0 से हराया था और अब उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके स्थान पर एंड्रयू मैकडॉनल्ड (Andrew McDonald) को ऑस्ट्रेलिया का अंतरिम कोच नियुक्त किया गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जस्टिन लैंगर के इस्तीफे के बाद सोशल मीडिया पर यह सूचना जारी करते हुए बताया कि, 'क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पुष्टि की एंड्रयू मैकडॉनल्ड को ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम का अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।' आपको बता दें कि एंड्रयू मैकडॉनल्ड टीम के साथ कई सालों से जुड़े हुए हैं और एक सहायक कोच के रूप में टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आये हैं। इसके अलावा जस्टिन लैंगर जब ब्रेक पर होते थे तो भी एंड्रयू मैकडॉनल्ड इस पदभार को संभालते हुए नजर आये थे।

JUST IN: @CricketAus confirms Andrew McDonald has been appointed interim head coach of the Aussie men's team. More to come.

एंड्रयू मैकडॉनल्ड के सामने अंतरिम कोच की भूमिका में पहली चुनौती पाकिस्तान का दौरा होगा, जहाँ टीम तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलेगी। एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2009 में डेब्यू किया था और केवल 4 टेस्ट मैच ही अपने करियर में खेले पाए थे।

जस्टिन लैंगर को 2018 में बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का हे़ड कोच नियुक्त किया गया था। उनकी कोचिंग में ऑस्ट्रेलिया का परफॉर्मेंस मिला जुला रहा। टीम को भारत से दो बार अपने ही घर में टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज में कंगारू टीम ने जबरदस्त तरीके से जीत हासिल की।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...