क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया थर्ड अंपायर के कैमरों पर समीक्षा करेगा, विवादास्पद कैच को लेकर आई बड़ी खबर

Rahul
Australia v South Africa - Third Test: Day 1
Australia v South Africa - Third Test

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका (AUS v SA) बीच सिडनी में टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच का पहला दिन ज्यादातर बारिश के नाम रहा लेकिन पहले दिन एक बड़ी विवादास्पद घटना भी देखने को मिली। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लैबुशेन जब 70 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो स्लिप में साइमन हार्मर ने उनका एक नीचे जाता हुआ कैच लपका, जिसे थर्ड अंपायर ने नॉट आउट करार दिया। हालाँकि रीप्ले में वह कैच सही नजर आया और सोशल मीडिया पर भी अधिकतर लोगों ने कैच को सही ही बताया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस घटना पर थर्ड अंपायर के कैमरा-एंगल पर समीक्षा करने को कहा है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉक्ले ने मैच के अधिकारीयों के फैसले को डिफेंड करते हुए कहा कि, 'क्रिकेट का प्रसारण संभवत: किसी भी प्रमुख खेल से सबसे मुश्किल है। हमारे पास बड़ी संख्या में कैमरे मौजूद हैं। कल वास्तव में थोड़े से मार्जिन से फैसला लिया गया था। मैच रेफरी और अंपायर उनके पास उपलब्ध जानकारी के साथ ही यह फैसला लिया गया था। यह कुछ ऐसी घटना है जिसके बारे में हम सोचेंगे और देखेंगे। हम इस पर टेस्ट मैच खत्म होने के बाद इसकी समीक्षा भी करेंगे। यह बेहद निराशाजनक था।'

लैबुशेन के कैच पर जश्न मनाने लगे थे दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलियाई पारी के 40वें ओवर की पांचवीं गेंद पर लैबुशेन का पहली स्लिप पर साइमन हार्मर ने कैच पकड़ा और सभी प्रोटियाज खिलाड़ी जश्न मनाने लगे। वहीं मैदानी अम्पायर ने निर्णय के लिए तीसरे अम्पायर की मदद ली। लेकिन कई बार रिप्ले देखने के बाद इसे नॉट आउट करार दिया। गेंद को अलग-अलग एंगल से देखने के बाद, तीसरे अम्पायर को लगा कि गेंद कैच के पहले जमीन से छू गई है और इसी वजह से बल्लेबाज के हक़ में फैसला दिया। वहीं अम्पायर के नॉट आउट के उस फैसले से दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी नाराज दिखे।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment