Create

वेस्टइंडीज बोर्ड के सामने आई बड़ी दिक्कतें, अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाओं पर खतरा

Rahul
दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीम करेंगी विंडीज का दौरा
दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीम करेंगी विंडीज का दौरा

कोरोना संक्रमण के कारण वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (Cricket West Indies) के सामने खिलाड़ियों को एक जगह से दूसरी जगह पहुँचाने में दिक्कतों का सामना उठाना पड़ रहा है। बोर्ड का कहना है कि कोरोना महामारी के कारण फ्लाइट की व्यवस्था गड़बड़ा गई है, जिसके चलते रीजनल बोर्ड को खिलाड़ियों को उनके स्थान से उठाने में दिक्कत हो रही है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट ऑपरेशन मैनेजर रोलैंड होल्डर (Roland Holder) ने व्यवस्था को बिगड़ते हुए देख अहम बयान दिया है।

रोलैंड होल्डर ने इस सन्दर्भ में कहा कि कैरिबियन आइलैंड पर कई जगह बॉर्डर बंद है, तो कुछ जगह केवल लिमिटेड उड़ाने ही उपलब्ध है। ऐसे में खिलाड़ियों और अधिकारियों को इधर से उधर करने में मुश्किलें आ रही हैं और यह हमें बहुत महंगा भी पड़ रहा है। अभी हम जहाँ हैं, वहां से हम अमेरिका के लिए पहले उड़ान भरते हैं, फिर उसके बाद वहां से सेंट लूसिया या एंटिगा में आते हैं। हमें अमेरिका के द्वारा खिलाड़ियों को अपने आइलैंड पर पहुँचाना पड़ रहा है। यह बहुत महंगा है और साथ ही इससे समय की बर्बादी भी हो रही है। इसी के चलते वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को संचालन में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें - राहुल द्रविड़ के कोच बनने पर पाकिस्तान के खिलाड़ी का बड़ा बयान

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड आगामी जून महीने से अगले तीन महीनों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आयोजन करेगी। इस दौरान दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीमें इधर आएँगी। होल्डर ने इन सीरीज को लेकर कहा कि कोरोना वायरस के माहौल में आगामी अंतरराष्ट्रीय दौरों का सफलतापूर्वक होने की चुनौती हमारे सामने है। पिछले साल भी वेस्टइंडीज में ज्यादा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला गया था।

दक्षिण अफ्रीका 1 जून को वेस्टइंडीज पहुंचेगी और 10 से 22 जून तक टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेगी। इसके बाद 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 26 जून से 3 जुलाई के बीच में खेले जायेंगे। दक्षिण अफ्रीका के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम 9 जुलाई से 16 जुलाई के बीच में 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी और तीन एकदिवसीय मैच 20 से 24 जुलाई के बीच में खेले जायेंगे। अंत में पकिस्तान क्रिकेट टीम विंडीज का दौरा करेगी, जहाँ वह 5 टी20 मैच 27 जुलाई से 3 अगस्त के बीच खेलेगी और 2 टेस्ट मैच की श्रृंखला का आयोजन 12 से 24 अगस्त के बीच में होगा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment