क्या स्टीफन फ्लेमिंग बनेंगे भारत के हेड कोच? CSK के सीईओ ने किया बड़ा खुलासा

स्टीफन फ्लेमिंग पर सीएसके सीईओ ने दिया बड़ा बयान (Photo Courtesy: ESPNcricinfo and X)
स्टीफन फ्लेमिंग पर सीएसके सीईओ ने दिया बड़ा बयान (Photo Courtesy: ESPNcricinfo and X)

CSK CEO on Stephen Fleming: वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के वर्तमान हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। राहुल के कार्यकाल को देखते हुए बीसीसीआई ने भारतीय टीम के नए हेड कोच की तलाश शुरू कर दी है। बीसीसीआई ने नए कोच की नियुक्ति के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हेड कोच पद के रेस में गौतम गंभीर, जस्टिन लैंगर, स्टीफन फ्लेमिंग जैसे दिग्गजों के नाम आगे बताए जा रहे हैं।

हालांकि इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने स्टीफन फ्लेमिंग को लेकर बड़ा खुलासा किया है। सीएसके के सीईओ ने बताया कि फ्लेमिंग भारत के अगले कोच बनना चाहते हैं या नहीं।

फ्लेमिंग को लेकर सीएसके के साईओ ने किया बड़ा खुलासा

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने स्टीफन फ्लेमिंग के भारतीय कोच बनने के दावों के बारे में बात की है। उन्होंने कहा कि ‘मैंने स्टीफन से मजाक में पूछा कि क्या आप भारतीय टीम के कोच बनने के लिए आवेदन कर रहे हैं। इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि ‘क्या आप चाहते हैं मैं ऐसा करूं’। मुझे पता है कि यह उनकी पसंद नहीं होगी क्योंकि उन्हें साल में 9 से 10 महीने व्यस्त रहना पसंद नहीं है। ये मेरी भावना है। मैंने उनके साथ और चर्चा नहीं की है।’

काशी विश्वनाथन के बातों से साफ है कि स्टीफन फ्लेमिंग भारतीय टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी फिलहाल नहीं संभालना चाहते हैं। फ्लेमिंग लंबे समय से इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स को कोचिंग देते आ रहे हैं। उनकी कोचिंग में ही सीएसके ने पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। उन्हें दुनिया के सबसे सफल कोच में से एक माना जाता है। इसे देखते हुए ही बीसीसीआई ने फ्लेमिंग से संपर्क किया था।

हालांकि भारतीय टीम के अगले हेड कोच कौन बनेंगे यह अभी तक साफ नहीं हो सका है। रिपोर्ट्स के अनुसार कोच पद की रेस में अभी तक गौतम गंभीर का नाम आगे चल रहा है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा बीसीसीआई किसे यह बड़ी जिम्मेदारी देती है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now