T20 World Cup से पहले भारत के दिग्गज खिलाड़ी ने कृष्ण भगवान से मांगा आशीर्वाद, साझा की अनदेखी तस्वीरें

बांके बिहारी के दरबार में पहुंचे कुलदीप यादव (Photo Courtesy: Getty and X)
बांके बिहारी के दरबार में पहुंचे कुलदीप यादव (Photo Courtesy: Getty and X)

Kuldeep Yadav in Vrindavan: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के अंतिम चरण और वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के आगाज से पहले भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के स्टार फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव धार्मिक यात्रा पर निकल पड़े हैं। दरअसल, कुलदीप यादव हाल ही में वृंदावण पहुंचे हैं। यहाँ उन्होंने भगवान राधा-कृष्ण के दर्शन किए और पूजा पाठ की है। कुलदीप ने पूजा-पाठ के साथ-साथ भगवान से भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में जीत की मनोकामना भी मांगी है।

राधा-कृष्ण के शरण में पहुंचे कुलदीप यादव

भारतीय टीम के दिग्गज फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से कुछ तस्वीरें शेयर की है। इन तस्वीरों में वह वृंदावण की गलियों में घूमते नजर आ रहे हैं। वहीं एक और तस्वीर में उन्होंने बांके बिहारी मंदिर का दृश्य दिखाया है। कुलदीप यादव ने तस्वीरें शेयर कर कैप्शन में लिखा कि ‘वृंदावण से हरे कृष्ण’। भारत के फिरकी गेंदबाज की यह तस्वीरें फैंस को काफी पसंद आ रही है।

यह पहली बार नहीं है जब कुलदीप यादव किसी मंदिर में दर्शन करते हुए नजर आए हैं। वह कई बार मंदिरों में टीम और अपनी कामयाबी के लिए माथा टेक चुके हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले उज्जैन में भगवान महाकाल के भी दर्शन किए थे। इसके अलावा वह बागेश्वर बाबा के सामने भी अपनी अर्जी लगा चुके हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका रवाना होने से ठीक पहले कुलदीप यादव भगवान के शरण में पहुंचे हैं। ऐसे में उन्होंने टीम की कामयाबी के लिए प्रार्थना की होगी। दरअसल, भारतीय टीम आगामी टी20 वर्ल्ड कप में दूसरी बार खिताब अपने नाम करने उतरेगी। भारत ने इससे पहले साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। इस जीत के बाद भारतीय टीम एक बार भी खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है।

भारत को अगर टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने का सपना पूरा करना है तो कुलदीप यादव को टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन करना होगा। वर्ल्ड कप में कुलदीप यादव को उनके हिट जोड़ीदार युजवेंद्र चहल का भी साथ मिलेगा ऐसे में यह जोड़ी टूर्नामेंट में काफ घातक साबित हो सकती है। बता दें कि कुलदीप यादव हाल ही में आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते नजर आए थे। उन्होंने आईपीएल में 11 मैच में 16 विकेट अपने नाम किए थे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now