T20 World Cup 2024: रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव टीम से बाहर! दिग्गज खिलाड़ी ने भारत की Playing 11 का चयन कर सबको चौंकाया 

India v Sri Lanka - Asia Cup Final
युवराज सिंह ने अपनी पसंद की भारतीय प्लेइंग 11 चुनी है

India Playing 11 T20 WC: वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के आगाज होने में अब चंद दिन ही रह गए हैं। आईसीसी के इस मेगा टूर्नामेंट में भाग लेने वाले सभी देश जमकर तैयारी कर रहे हैं। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) भी टूर्नामेंट में अपना पूरा दमखम लगाकर दूसरी बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करना चाहेगी। साल 2007 के बाद से भारत ने एक बार भी टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है।

इस बीच 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने आगामी संस्करण के लिए भारतीय टीम की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 का चयन किया है। युवराज ने अपनी टीम में सिर्फ एक स्पेशलिस्ट स्पिनर को जगह दी है।

युवराज सिंह ने जडेजा और कुलदीप जैसे स्पिन गेंदबाजों को नहीं दिया मौका

बता दें कि युवराज सिंह आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी के एंबेसडर भी हैं। उन्होंने आईसीसी से बात करते हुए ही भारत की प्लेइंग 11 का चयन किया है। सिक्सर किंग ने अपनी टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को रखा है। इसके बाद नंबर 3 की जिम्मेदारी दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को सौंपी है। वहीं, सूर्यकुमार यादव को नंबर 4 पर रखा है।

विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में युवराज सिंह ने ऋषभ पंत को शामिल किया है। वहीं, दो ऑलराउंडर के रूप में युवी ने हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे को जगह दी है। युवी ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह के रूप में तीन स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाजों को अपनी प्लेइंग 11 में रखा है। जबकि युजवेंद्र चहल इकलौते फिरकी गेंदबाज हैं।

दिलचस्प बात यह रही कि युवराज सिंह ने जो टीम चुनी है, उसमें रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया है। उनकी प्लेइंग 11 जरूर कुछ फैंस को हैरान कर सकती है। दरअसल, जडेजा को मुख्य स्पिन ऑलराउंडर माना जाता है, वहीं कुलदीप पिछले कुछ समय से भारत के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए युवराज सिंह की भारतीय प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह।

Quick Links

App download animated image Get the free App now