T20 World Cup 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में हुआ बड़ा बदलाव, तूफानी बल्लेबाज की हुई एंट्री

जेक फ्रेजर मैकगर्क को ऑस्ट्रेलिया की टीम में किया गया शामिल
जेक फ्रेजर मैकगर्क को ऑस्ट्रेलिया की टीम में किया गया शामिल

Jake Fraser-McGurk in Australia T20 World Cup Squad : ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी फाइनल टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में बहुत बड़ा बदलाव हुआ है। जेक फ्रेजर-मैकगर्क को टीम में जगह दी गई है। उन्हें रिजर्व खिलाड़ियों की कैटेगरी में रखा गया है। इसके अलावा मैट शॉर्ट को भी रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल किया गया है।

जेक फ्रेजर-मैकगर्क की अगर बात करें तो आईपीएल 2024 के दौरान उन्होंने काफी तूफानी प्रदर्शन किया। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने कई जबरदस्त पारियां खेलीं। जेक फ्रेजर-मैकगर्क 17वें सीजन में 9 मैचों में 36.67 की औसत और 234.04 के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाये। इस दौरान 84 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा है। इसके अलावा तीन अर्धशतक उन्होंने 20 से कम गेंदों में बनाए और ऐसा करने वाले एकमात्र बल्लेबाज बने। इसी वजह से उन्हें रिजर्व प्लेयर्स की कैटेगरी में रखा गया है। जब उनका चयन टीम में नहीं हुआ था तब काफी सवाल खड़े हुए थे लेकिन अब उन्हें रिजर्व प्लेयर्स में शामिल कर लिया गया है।

स्टीव स्मिथ और जेसन बेहरडॉर्फ जैसे खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया की इस अपडेटेड लिस्ट में भी जगह नहीं मिली है। तनवीर सांघा को भी नहीं शामिल किया गया है। टिम डेविड और कैमरन ग्रीन को टीम में जगह मिली है। मार्कस स्टोइनिस जो ऑस्ट्रेलिया के कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नहीं थे, उन्हें भी टीम में जगह मिली है। इसकी वजह ये है कि स्टोइनिस का आईपीएल में परफॉर्मेंस काफी जबरदस्त रहा है। मिचेल मार्श को टीम का कप्तान बनाया गया है और कई धाकड़ प्लेयर्स को टीम में जगह मिली है। ट्रैविस हेड और डेविड वॉर्नर को सलामी बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया गया है। इसके अलावा जोश इंग्लिस भी टीम का हिस्सा हैं।

एश्टन एगर और एडम जैम्पा टीम के दो प्रमुख स्पिनर होंगे। वहीं तेज गेंदबाजों में तीनों प्रमुख खिलाड़ियों को जगह मिली है। पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुजड टीम का हिस्सा हैं। नाथन एलिस को भी टीम में शामिल किया गया है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की फाइनल टीम इस प्रकार है

मिचेल मार्श (कप्तान), डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, मैथ्यू वेड, टिम डेविड, मार्कस स्टोइनिस, कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन एगर, एडम जैम्पा, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और नाथन एलिस।

ट्रैवलिंग रिजर्व - जेक फ्रेजर - मैकगर्ग और मैट शॉर्ट।

Quick Links

App download animated image Get the free App now