CWC 2023: ऑस्ट्रेलियाई कोच ने जमकर की मार्नस लैबुशेन की तारीफ, बताया उनका वर्ल्ड कप में संभावित बल्लेबाजी क्रम

India Cricket WCup
India Cricket WCup

ऑस्ट्रेलियाई (Australia Cricket Team) मध्यक्रम के बल्लेबाज मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) को वर्ल्ड कप की शुरुआती स्क्वॉड का हिस्सा नहीं बनाया गया था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ हुई आखिरी दो सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके लैबुशेन ने अपना नाम टीम में शामिल करवा लिया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए वनडे सीरीज के पहले मैच में कैमरन ग्रीन की जगह कनक्शन विकल्प के रूप में मार्नस बल्लेबाजी करने उतरे, और एक नाबाद पारी खेलकर हारते हुए मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी।

मार्नस लैबुशेन के बारे में क्या बोले ऑस्ट्रेलियाई कोच

इसके अलावा भारत के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के तीसरे मैच में भी मार्नस ने अच्छा प्रर्दशन करके टीम की जीत में योगदान दिया। अब ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप में मार्नस लैबुशेन से काफी उम्मीदें हैं। उनके बारे में बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलियाई शीर्ष चार में "काफी हद तक फिट" हैं। उन्होंने कहा कि,

"टीम से बाहर किए जाने के बाद उन्होंने वाकई में अच्छी वापसी की है। हमें शुरू से यह बात पता था कि मार्नस को टीम में फिट होने के लिए मैच खेलना जरूरी है। उन्होंने मैचों से दूर रहने के बाद अपने खेल में सुधार किया। मुझे लगता है कि पिछले कुछ दिनों से मार्नस ने बताया कि अब उनका खेल कैसा है। उनसे अपने खेल के बारे में सोचा, वापसी की और एक अलग खिलाड़ी के रूप में वापसी की। इसमें कोई शक नहीं है।"

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने आगे कहा कि,

"इस शानदार वापसी के लिए पूरा श्रेय उन्हें जाता है। वह खेल से दूर गए और फिर मेहनत की, अपने खेल में सुधार किया, यह एक शानदार कहानी है। मेरे ख्याल से मार्नस काफी हद तक टीम के टॉप-4 में अपनी जगह बना चुके हैं। अब हम वर्ल्ड कप मैच के लिए कैसी संरचना बनाते हैं, यह अंतिम प्रश्न है, जिसका जवाब हमें देना होगा।"

ऑस्ट्रेलियाई टीम 8 अक्टूबर को चेन्नई के एम ए चिंदबरम स्टेडियम में अपना पहला मैच भारत के खिलाफ खेलेगी। ऑस्ट्रेलियाई कोच के मुताबिक डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श और स्टीव स्मिथ के बाद नंबर-4 पर मार्नस लैबुशेन बल्लेबाजी कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now