CWC 2023 : भारत के खिलाफ अफगानिस्तान के दो बल्लेबाजों ने रचा इतिहास, बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम

India Cricket WCup
हश्मतुल्लाह ने 80 रन और अजमतुल्लाह ने 62 रनों की पारी खेली

वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में आज भारत और अफगानिस्तान (India vs Afghanistan) के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हो रहा है। इस मुकाबले में अफगानिस्तान के पहले तीन विकेट सिर्फ 63 रनों पर गिर गए।

हालांकि इसके बाद बल्लेबाजी करने आए टीम के कप्तान हश्मतुल्लाह शाहिदी (Hashmatullah Shahidi) और अजमतुल्लाह उमरजई (Azmatullah Omarzai ) के बीच शानदार साझेदारी हुई। जिसकी मदद से अफगानिस्तान टीम मैच में फिर से वापस आ पाई। वहीं अपनी साझेदारी के दमपर दोनों ने वर्ल्ड कप में अपनी टीम के लिए बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

दरअसल, वर्ल्ड कप इतिहास में यह अफगानिस्तान टीम की ओर से किसी भी विकेट के लिए किसी भी बल्लेबाज द्वारा निभाई गई दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी रही। हश्मतुल्लाह शाहिदी और अजमतुल्लाह ने 121 रनों की शतकीय साझेदारी निभाई। इस मामले में पहले नंबर पर इकराम अलिखिल और रहमत शाह का नाम आता है। दोनों ने 2019 के वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ 133 रनों की साझेदारी निभाई थी।

आज भारत के खिलाफ चल रहे मुकाबले में हश्मतुल्लाह और अजमतुल्लाह ने शानदार साझेदारी करते हुए काफी सूझबूझ दिखाते हुए बल्लेबाजी की। इस मैच में दोनों बल्लेबाजों ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। हश्मतुल्लाह ने इस मुकाबले में 80 रन और अजमतुल्लाह ने 62 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच हुए इस बड़ी साझेदारी को भारत की ओर से हार्दिक पांड्या ने तोड़ा। हार्दिक ने अजमतुल्लाह को बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई।

अफगानिस्तान और भारत दोनों के लिए यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान टीम ने 272 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। हालांकि एक समय पर मेहमान टीम का स्कोर 300 से अधिक नजर आ रहा था लेकिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के आगे टीम लड़खड़ा गई।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now