CWC 2023 : कप्तान बाबर आजम ने बताया शर्मनाक हार का बड़ा कारण, रोहित शर्मा की पारी पर दिया अहम बयान

अचानक से हमारी पारी लड़खड़ा गई और हम फिनिश अच्छे से नहीं कर पाए - बाबर आजम
अचानक से हमारी पारी लड़खड़ा गई और हम फिनिश अच्छे से नहीं कर पाए - बाबर आजम

नरेन्द्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में आज भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के शानदार प्रदर्शन से पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) को 7 विकेट से एकतरफा हार मिली। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। उनका यह फैसला सही साबित रहा और पाकिस्तान की टीम 155/2 के स्कोर से 191 रनों पर ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान के आखिरी 8 विकेट महज 36 रनों पर गिर गए अपनी टीम की शर्मनाक बल्लेबाजी और हार पर बाबर आजम (Babar Azam) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

मैच प्रेजेंटेशन में कप्तान बाबर आजम ने कहा कि, 'हमने शुरुआत अच्छी की थी। मेरे और इमाम के बीच अच्छी साझेदारी हुई। मैं और रिजवान साधारण क्रिकेट खेलना चाहते थे और अचानक से हमारी पारी लड़खड़ा गई, जिससे हम फिनिश अच्छे से नहीं कर पाए। जैसे हमने शुरुआत की थी हम 280-290 का टारगेट देख रहे थे। गेंदबाजी में हम नई गेंद से कमाल नहीं दिखा पाए और जिस प्रकार से रोहित शर्मा खेले उन्होंने एक जबरदस्त पारी खेली है।'

आपको बता दें कि अब्दुल्लाह शफीक के रूप में पहला विकेट 41 रनों पर गिरने के बाद पाक टीम के कप्तान बाबर आजम बल्लेबाजी करने आये। बाबर आजम ने आते ही जबरदस्त शुरुआत की और इमाम-उल-हक के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 32 रन जोड़े। उसके बाद उन्होंने मोहम्मद रिजवान के साथ मिलकर 82 रन जोड़े। बाबर आजम ने पहली बार भारतीय टीम के खिलाफ अर्धशतक जमाया। बाबर आजम ने 7 चौकों की मदद से 58 गेंदों पर 50 रन बनाये लेकिन उनका विकेट गिरने के बाद पाकिस्तान की टीम बिखरती चली गई और 191 रनों पर ढेर हो गई। भारत ने 31वें ओवर में इस मुकाबले को खत्म कर टूर्नामेंट का लगातार तीसरा मुकाबला जीत लिया है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now