CWC 2023: ‘वह एक शानदार कप्तान है’, डेविड मिलर ने टेंबा बावुमा की जमकर की तारीफ, कही बड़ी बात 

South Africa v England - 2nd One Day International
टेंबा बावुमा

भारत में होने वाले आगामी वनडे वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) की शुरुआत के लिए फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसके शुरुआत से पहले सभी टीमें अपने तैयारियों को अंतिम रूप अभ्यास मैच में दे रही है। वहीं वर्ल्ड कप के आगाज से पहले दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) ने टीम के कप्तान टेंबा बावुमा (Temba Bavuma) की जमकर तारीफ कहा है। मिलर ने बावुमा को शानदार कप्तान बताया है।

डेविड मिलर ने बावुमा की जमकर की तारीफ

बीबीसी स्पोर्स्ट्स से बात करते हुए डेविड मिलर ने कहा कि, 'टी20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप स्टेज से दक्षिण अफ्रीका के बाहर होने के बाद बावुमा को कप्तानी छोड़नी पड़ी थी। इस वर्ल्ड कप के बाद उनकी काफी आलोचना हुई पर उन्होंने आलचकों को करारा जवाब दिया। वह वनडे फॉर्मेट का एक शानदार कप्तान और खिलाड़ी है। हमारी एक मजबूत लाइनअप है। हमें विश्वास है कि हम कुछ खास कर सकते हैं। यह सच है कि हमने अभी तक वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है और इसे दबाने की कोई जरूरत नहीं है। मैं उन चीजों को अपने कंधो पर लेकर भी नहीं चलता। जो बीत गया सो बीत गया मुझपर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।'

दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज डेविड मिलर का यह बयान वर्ल्ड कप के शुरू होने के ठीक पहले आया है। उनके इस बयान से साफ है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम इस बार वर्ल्ड कप में इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की टीम वर्ल्ड कप के इतिहास में एक बार भी खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है।

हालांकि टीम कई बार सेमीफाइनल तक पहुंची पर खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है। ऐसे में इस बार दक्षिण अफ्रीका यही चाहेगी कि वर्ल्ड कप का पहला खिताब उनके नाम हो सके।गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम का पहला मुकाबला 7 अक्टूबर को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ होगा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment