CWC 2023 : डेविड वॉर्नर ने मोहम्मद कैफ के बयान पर किया पलटवार, दी जबरदस्त प्रतिक्रिया

India Cricket WCup
शानदार रहा डेविड वॉर्नर के लिए वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian Cricket Team) चैंपियन बनी। ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मुकाबले में भारत को 6 विकेट से मात देकर छठी बार खिताब पर अपना कब्जा जमाया। फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की हार के बाद पूर्व क्रिकेटर समेत पूरा देश काफी मायूस नजर आया। हालांकि फाइनल से पहले भारतीय टीम ने लगातार 10 मैचों में जीत दर्ज की थी। वहीं वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने भारत को पेपर पर बेस्ट टीम बताया था। कैफ के इसी बयान पर अब डेविड वॉर्नर (David Warner) ने पलटवार करते हुए जवाब दिया है।

स्टार स्पोर्ट्स पर वर्ल्ड कप फाइनल के बाद बात करते हुए मोहम्मद कैफ ने कहा था कि, ‘मैं यह कभी नहीं मान सकता कि बेस्ट टीम ने वर्ल्ड कप जीता है। पेपर पर भारतीय टीम सबसे अच्छी टीम है।’ मोहम्मद कैफ के इसी बयान पर पलटवार करते हुए डेविड वॉर्नर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से जवाब देते हुए कहा कि, ‘मुझे मोहम्मद कैफ पसंद हैं। मुद्दा यह है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता की पेपर पर क्या है। दिन के अंत में आपको प्रदर्शन करना होता है यह मायने रखता है। यही कारण है कि इसे फाइनल कहा जाता है। यह वह दिन है जहां खेल किसी भी दिशा में जा सकता है। 2027 हम आ रहे हैं।’

डेविड वॉर्नर का यह जवाब बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल, वर्ल्ड कप के पहले दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा था। उन दो मैचों के बाद किसी को भी यह उम्मीद नहीं थी कि ऑस्ट्रेलियाई टीम सेमीफाइनल में भी प्रवेश कर पाएगी। पर पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार वापसी की और शुरुआती दो मैचों में हार के बाद फाइनल तक एक भी मैच नहीं गंवाया। डेविड वार्नर के लिए भी यह वर्ल्ड कप शानदार गया और उन्होंने इस टूर्नामेंट में दो शतक लगाए।

Quick Links

Edited by Rahul