CWC 2023 : 229 रनों की बड़ी हार के बाद बोले कप्तान जोस बटलर, कहा - हम यहाँ अच्छा क्रिकेट...

England v South Africa - ICC Men
England v South Africa - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) का पहला मुकाबला खेला गया। दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड (SA vs ENG) को 229 रनों के बड़े अंतर से हराया और टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत हासिल की है। जबकि इंग्लैंड को इस टूर्नामेंट की तीसरी हार मिली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने स्कोरबोर्ड पर 399 रन लगाये, जिसके जवाब में जोस बटलर की टीम महज 170 रनों पर सिमट गई। मैच खत्म होने के बाद कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने निराशा जताई है और अहम बयान दिया है।

जोस बटलर की अगुवाई में इंग्लैंड टीम के लिए यह वर्ल्ड कप अभी तक बेहद निराशाजनक रहा है। आज दक्षिण अफ्रीका से मिली एकतरफा हार के बाद कप्तान बटलर ने कहा कि, 'बहुत ही ज्यादा निराश हूँ, हमको बुरी तरह से हराया गया है। हम यहाँ अच्छा क्रिकेट खेलने आये हैं। पहली पारी में कई चीजे हमारे पक्ष में नहीं गई। रीस टॉपले को चोट लगी लेकिन हमारे खिलाड़ियों ने मजबूती से लड़ाई लड़ी। हम उन्हें 340-350 तक रोक सकते थे और वह एक अच्छा चेज होता। कड़ी धुप में खेलना थोड़ा मुश्किल रहा और यहाँ की हुमस हमारे लिए एक चुनौती रही। हमें एक अच्छी शुरुआत चाहिए थी लेकिन कुछ विकेट जल्दी गिर गए। हमें यहाँ से हर एक मुकाबला जीतना होगा।'

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के लिए आज हेनरिक क्लासेन और मार्को जानसेन ने अंत में जबरदस्त बल्लेबाजी की। क्लासेन ने 109 रनों की तूफानी पारी खेली तो जानसेन ने 75 रनों की नाबाद पारी खेली। उससे पहले रीज हेंड्रिक्स ने भी 85 रनों का अहम योगदान दिया। इन बेहतरीन पारियों के चलते दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के सामने 400 का लक्ष्य रखा लेकिन इंग्लैंड के प्रमुख बल्लेबाज फेल रहे और अंत में मार्क वुड ने 43 रनों की धमाकेदार पारी खेल थोड़ा मनोरंजन किया।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now