CWC 2023: नीदरलैंड्स के खिलाफ शतकीय पारी के बाद बेन स्टोक्स को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया, दिग्गज ने बताई खासियत 

India Cricket WCup
बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप में अपना पहला शतक बनाया

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) के 40वें मुकाबले में आज इंग्लैंड और नीदरलैंड्स (ENG vs NED) के बीच टक्कर हो रही है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने नौ विकेट खोकर 339 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से दिग्गज खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने आज अपने बल्ले से कमाल करते हुए शानदार शतक जड़ा। यह उनके वर्ल्ड कप करियर का पहला शतक भी था। वहीं, स्टोक्स की इस पारी के बाद इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान माइकल वॉन ने उनकी जमकर तारीफ की है।

इंग्लैंड को चैंपियंस ट्रॉफी में अगर पहुंचना है, तो नीदरलैंड्स और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। वहीं, नीदरलैंड्स के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले में बेन स्टोक्स के बल्ले से शतक आया।

बीबीसी के लिए कमेंटरी करते हुए, माइकल वॉन ने बेन स्टोक्स को लेकर कहा, ‘क्या ये मजाक नहीं है? चैंपियंस ट्रॉफी में पहुंचने के लिए यह इंग्लैंड के लिए करो या मरो का मुकाबला है, और इस मैच में बेन स्टोक्स एक बार फिर चमके हैं।'

गौरतलब हो कि बेन स्टोक्स इंग्लैंड टीम के सबसे शानदार खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं। उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप में भी इंग्लैंड टीम को खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में स्टोक्स ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाया था।

वहीं, आज नीदरलैंड्स के खिलाफ बेन स्टोक्स ने 84 गेंदों पर 6 चौके और 6 छक्कों की मदद से शानदार 108 रनों की पारी खेली। उन्होंने क्रिस वोक्स (51) के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी निभाई और इंग्लैंड टीम को 339 के स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान निभाया। फैंस यही चाहते हैं कि इंग्लैंड के लिए स्टोक्स का बल्ला इसी तरह से चलता रहे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now