CWC 2023 : इंग्लैंड से भिड़ने से पहले भारतीय टीम ने किया कड़ा अभ्यास, BCCI ने शेयर किया खास वीडियो 

Neeraj
Photo Courtesy: Indian Cricket Team Instagram Snapshots
Photo Courtesy: Indian Cricket Team Instagram Snapshots

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) का शुरू होने में अब सिर्फ कुछ दिन बाकी रह गए है। प्रमुख टूर्नामेंट से पहले आज से अभ्यास मुकाबलों की शुरुआत हुई। मेजबान भारतीय टीम (Indian Cricket Team) कल इवेंट के चौथे मैच में इंग्लैंड (IND vs ENG) के साथ अपना पहला प्रैक्टिस मैच खेलेगी, जिसके लिए आज खिलाड़ियों ने मैदान पर जमकर पसीना बहाया। बीसीसीआई (BCCI) ने भारतीय टीम के प्रैक्टिस सत्र का वीडियो शेयर किया है।

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच यह मैच गुहवाहटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होगा। रोहित शर्मा एन्ड कंपनी 28 सितम्बर को वहां पहुंच गई थी, जबकि जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम का आगमन आज हुआ। इंग्लिश टीम से भिड़ने के लिए आज भारतीय खिलाड़ियों ने अपना पहला प्रैक्टिस सेशन किया। इस वैकल्पिक सत्र में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों ने हिस्सा नहीं लिया, लेकिन शुभमन गिल, इशान किशन, शार्दुल ठाकुर और आर. अश्विन जैसे खिलाड़ियों ने कड़ी मेहनत की।

प्रैक्टिस सेशन के दौरान अश्विन ने लगभग 45 मिनट तक नेट्स में बल्लेबाजी की। पहले उन्होंने गेंदबाजों के विरुद्ध खेला और बाद में थ्रो डाउन गेंदबाजों का सामना किया। अश्विन आगमी टूर्नामेंट में गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी योगदान देना चाहते हैं। उनके अलावा इन्फॉर्म बल्लेबाज गिल और किशन ने भी नेट्स में बल्लेबाजी और कुछ आकर्षक शॉट्स खेले। वहीं लॉर्ड ठाकुर अपनी लय हासिल करने की कोशिश करते दिखे।

आप भी देखें यह वीडियो:

वीडियो में ठाकुर ने बातचीत के दौरान बताया कि पूरी टीम वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी है।उन्होंने बताया कि अमीनगांव क्रिकेट ग्राउंड से मेरी कुछ प्यारी यादें जुडी हैं। हमने जनवरी में यहाँ रणजी ट्रॉफी का मुकाबला खेला था जिसमें पृथ्वी शॉ ने 379 रन बनाये थे और मैंने भी पांच विकेट लिए थे। यहाँ गर्मी काफी है लेकिन जरुरी बात यह है कि हमारी तैयारी शुरू हो गई है।

Quick Links

Edited by Rahul