CWC 2023 : इंग्लैंड के खिलाफ 'प्लेयर ऑफ़ द मैच' बनने वाले श्रीलंकाई गेंदबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, अपनी शानदार गेंदबाजी के राज खोले

India Cricket WCup
लहिरू कुमारा ने इंग्लैंड के खिलाफ 7 ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट झटके

बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में इंग्लैंड और श्रीलंका (ENG vs SL) के बीच वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) का 25वां मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले को श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka Cricket Team) ने एकतरफा अपने नाम किया और इंग्लैंड को वर्ल्ड कप के बाहर लगभग धकेल दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम केवल 156 रन बना पाई, जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम ने 26वें ओवर में लक्ष्य को हासिल कर अंक तालिका में 5वां स्थान प्राप्त कर लिया है। श्रीलंका की इस जीत के हीरो लहिरू कुमारा (Lahiru Kumara) रहे, जिन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी के चलते इंग्लैंड के बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

प्लेयर ऑफ़ द मैच बनने के बाद लहिरू कुमारा ने कहा कि, 'मैं अपने प्रदर्शन से बेहद ही खुश हूँ। मैंने इसके लिए बहुत मेहनत की थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मुकाबले की तुलना में मैंने ज्यादा बदलाव नहीं किया। उस दिन मेरा दिन नहीं था। मैंने केवल अपनी गेंदबाजी पर मेहनत की, जिसका नतीजा आज निकला। एंजेलो मैथ्यूज एक दिग्गज खिलाड़ी हैं, उन्होंने मिड-ऑफ़ पर खड़े होकर मेरी काफी मदद की। उनका वापस आना हमारे लिए शानदार रहा है। हमारी योजना केवल मध्य ओवरों अनुशासन के साथ गेंदबाजी करना थी और हम इसी योजना पर डटे रहे, जिसके चलते हमें विकेट मिले।'

आपको बता दें कि लहिरू कुमारा ने इंग्लैंड के खिलाफ 7 ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट झटके। कुमारा की इन विकटों में बेन स्टोक्स, जोस बटलर और लियम लिविंगस्टोन का नाम शामिल रहा। उनके अलावा एंजेलो मैथ्यूज और कसुन रजिथा को 2-2 विकेट मिले तो महीश तीक्षणा को 1 विकेट प्राप्त हुआ।

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम महज 156 रनों पर सिमट गई। इस आसान लक्ष्य को श्रीलंका ने 8 विकेट रहते प्राप्त कर लिया, जिसमें पथुम निशंका के 77 रन और सदीरा समरविक्रमा ने 65 नाबाद रन बनाये और अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया। श्रीलंका का अगला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ 30 अक्टूबर को आयोजित होगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now