CWC 2023 : युवराज सिंह के साथ स्पेशल लिस्ट में शामिल हुए मिचेल सैंटनर, नीदरलैंड्स के खिलाफ बनाया अनोखा रिकॉर्ड

India Cricket WCup
India Cricket WCup

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) जैसे-जैसे आगे बढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे खिलाड़ी नए-नए रिकॉर्ड बनाते जा रहा है। वर्ल्ड कप का छठां मैच न्यूज़ीलैंड और नीदरलैंड्स (NZ vs NED) के बीच में खेला गया। इस मैच को न्यूज़ीलैंड (New Zealand Cricket Team) ने 99 रनों से जीत लिया। न्यूज़ीलैंड की इस जीत में प्लेयर ऑफ द मैच मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) बने, जिन्होंने पहले तो अपने बल्ले से कमाल दिखाया, और टीम को 300 रनों के पार पहुंचा दिया। उसके बाद उन्होंने गेंद से भी कमाल दिखाया और 59 रन देकर नीदरलैंड्स के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया।

इस मैच में पांच विकेट लेकर मिचेल सैंटनर न्यूज़ीलैंड के ऐसे पहले स्पिनर बन गए हैं, जिन्होंने वर्ल्ड कप के किसी एक मैच में पांच विकेट हासिल किए हो। बाएं हाथ के इस स्पिन गेंदबाज ने नीदरलैंड्स के खिलाफ पांच विकेट लेकर एक और रिकॉर्ड बनाया है।

दरअसल, अब वह युवराज सिंह और शाकिब उल हसन की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में अभी तक सिर्फ तीन ही ऐसे बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हुए हैं, जिन्होंने एक मैच में पांच विकेट हासिल किए हो।

युवराज सिंह की लिस्ट में शामिल हुए सेंटनर

इस लिस्ट में पहला नाम युवराज सिंह का आता है। भारत के इस दिग्गज पूर्व ऑलराउंडर ने 2011 में हुए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के दौरान आयरलैंड के खिलाफ खेलते हुए सिर्फ 31 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे। बाएं हाथ के इस भारतीय गेंदबाज ने उस वर्ल्ड कप में कई विकेट हासिल किए थे, और बल्ले से भी कई अच्छी पारियां खेली थी, इसलिए उन्होंने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया था।

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर बांग्लादेश के दिग्गज स्पिन ऑलराउंडर शाकिब-उल-हसन का नाम आता है। शाकिब ने वर्ल्ड कप 2019 के दौरान साउथैम्पटन में अफगानिस्तान के खिलाफ 29 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे, इसलिए वो बाएं हाथ के स्पिनर के तौर पर वर्ल्ड कप में 5 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने थे।

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर अब न्यूज़ीलैंड के स्पिनर मिचेल सैंटनर का नाम शामिल हो गया है। मिचेल ने आज यानी वर्ल्ड कप 2023 में हैदराबाद के मैदान पर नीदरलैंड्स के खिलाफ हुए मैच में 59 रन देकर 5 विकेट हासिल किए, और एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now