CWC 2023: 'विराट कोहली को कभी स्‍लेजिंग नहीं की क्‍योंकि...', BAN के प्रमुख खिलाड़ी ने दिया अहम बयान

India Cricket Wcup
India Cricket Wcup

भारत और बांग्‍लादेश (IND vs BAN) के बीच आज गुरुवार को पुणे में वर्ल्‍ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) का 17वां मैच खेला जाएगा। इस मैच से पहले बांग्‍लादेश के अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि, 'उन्‍होंने कोहली को इसलिए स्‍लेज नहीं किया क्‍योंकि उनमें जोश भर जाता है, साथ ही अपने गेंदबाजों को उनसे दूर रहने के लिए कहा।' कोहली ने बांग्‍लादेश के खिलाफ 26 मैचों में 65.31 की औसत से 1437 रन बनाए हैं।

रहीम ने कहा, 'दुनिया में कुछ बल्‍लेबाजों को स्‍लेज‍िंग बहुत पसंद है क्‍योंकि इससे उनमें जोश भर जाता है। इसलिए मैंने कभी विराट को स्‍लेज नहीं किया क्‍योंकि वो जोश से भर जाते हैं। मैंने हमेशा अपने गेंदबाजों से कहा कि उनसे जितना जल्‍दी हो सके, दूरी बना लो।'

रहीम ने साथ ही बताया कि जब भी भारत के खिलाफ वो बल्‍लेबाजी करने उतरे तो कोहली ने हर बार उन्‍हें स्‍लेज किया। रहीम का मानना है कि कोहली बेहद प्रतिस्‍पर्धी हैं और उन्‍हें हार सहन नहीं हैं। पता हो कि भारत ने 2007 वर्ल्‍ड कप मैच गंवाने के बाद बांग्‍लादेश को 2011 वर्ल्‍ड कप, 2015 और 2019 वर्ल्‍ड कप मैचों में मात दी। भारतीय टीम गुरुवार को यह अंतर 4-1 का करना चाहेगी।

मुशफिकुर रहीम ने कहा, 'मैंने जब भी कोहली के खिलाफ खेला है तो उन्‍होंने हमेशा मुझे स्‍लेज किया है। कोहली काफी प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेटर हैं और उन्‍हें हारना पसंद नहीं है। मुझे उनके साथ ये प्रतिद्वंद्विता बेहद पसंद है और भारत व उनका सामना करने में जो चुनौती मिलती है, वो भी काफी पसंद है।'

भारतीय टीम ने मौजूदा वर्ल्‍ड कप में अपने तीनों मैच जीते और बांग्‍लादेश के खिलाफ जीत का चौका लगाने के इरादे से उतरेगी। वहीं बांग्‍लादेश ने तीन मैचों में केवल एक मुकाबला जीता और उन्‍हें आज दूसरी जीत की तलाश होगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now