CWC 2023 : विराट कोहली और जो रूट के नाम हुआ अनोखा रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप में पहली बार हुआ ऐसा

(Photo Courtesy: Rajiv Twitter)
विराट कोहली और जो रूट हुए शून्य पर आउट

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच आज धमाकेदार मुकाबला खेला जा रहा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला लखनऊ के अटल बिहारी स्टेडियम में खेला आयोजित हो रहा है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 230 रनों का लक्ष्य दिया। वहीं इस मैच में भारत के विराट कोहली (Virat Kohli) और इंग्लैंड के जो रूट (Joe Root) का बल्ला बिल्कुल नहीं चला और दोनों ही बल्लेबाज इस मैच में बिना खाता खोले आउट हो गए। दोनों के विकेट ने वर्ल्ड कप का एक अनोखा रिकॉर्ड कायम कर दिया है। दरअसल, वर्ल्ड कप इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब दोनों टीमों के नंबर तीन के बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं।

वर्ल्ड कप में अब तक शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली का बल्ला इस मैच में नहीं चला। आज जब वह बल्लेबाजी करने आए तो वह इंग्लैंड गेंदबाजी के सामने काफी असहज नजर आए। विराट कोहली ने इस मैच में 9 गेंदों का सामना किया। हालांकि फिर भी वह खाता नहीं खोल पाए और बिना रन बनाए आउट हुए। विराट कोहली को इस मैच में इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज डेविड विली ने आउट किया। विराट उनकी गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में बेन स्टोक्स को कैच दे बैठे।

वहीं जो रूट की बात करें तो उनके लिए बल्लेबाजी के लिहाज से ये मैच बुरे सपने की तरह रहा। जो रूट इस मैच में अपनी पारी के पहले ही गेंद पर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर एलबीडबल्यू हो गए। जो रूट इस वर्ल्ड कप में लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। आज भारतीय टीम के खिलाफ भी उनका बल्ला इंग्लैंड टीम के लिए कुछ खास मददगार साबित नहीं हुआ। अब रूट अपनी इस पारी को भूलकर वर्ल्ड कप के आगे आने वाले मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment